आज का राशिफल 1 सितंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 01 Sep, 2023 07:11 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। संतान को करियर में आगे बढ़ने

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। संतान को करियर में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेंगे। सोच-समझ कर निवेश किया जा सकता है, जो आपको भविष्य में लाभ प्रदान करेगा। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। युवा अपने भविष्य के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयास करेंगे। संतान का पढ़ाई में मन लगेगा। पारिवारिक मुद्दों को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। जीवन में मित्रों और परिजनों की भूमिका को पहचानेंगे और उनको सराहेंगे।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। व्यापार में विस्तार के लिए प्रयास करेंगे। घर के बड़ों की सलाह को नज़रअंदाज़ करना आपके लिए नुकसान का कारण बन सकता है।
उपाय- पीले रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी में जैसी परिस्थिति बन सकती है, उसको चलने दे बदलने की कोशिश न करें। संतान की संगति पर नज़र रखने की जरुरत है। स्वभाव में चंचलता बढ़ेगी। किसी भी प्रकार के गैर क़ानूनी काम से दूर रहें।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपका ध्यान मीडिया से सम्बंधित गतिविधियों में अधिक रहेगा। विद्यार्थी इन्टरनेट के माध्यम से अपनी शिक्षा से जुड़ी कोई विशेष जानकारी प्राप्त करने में सफल होंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज सफलता मिलेगी।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ प्यार भरी नोकझोंक लगी रहेगी। कार्यक्षेत्र में सब कामों को ईमानदारी से पूरा करने की कोशिश करेंगे। उच्च अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। परिजनों की परेशानी को सुलझाने में दिन का कुछ समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मन किसी बात को लेकर परेशान हो सकता है। धार्मिक कार्यों में जुड़े रहने से मन को शांति मिलेगी। यदि कोई व्यापारिक यात्रा करने का विचार है तो कुछ दिनों के लिए यात्रा को स्थगित करना एक अच्छा निर्णय रहेगा।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है। कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी। नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपने किसी काम को पूरा करने के लिए मित्र से उधार मांगने की स्थिति बन सकती है। अपनी कार्य क्षमताओं पर भरोसा रखें और किसी की बातों में आकर अपने द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों को न बदलें।
उपाय- प्रतिदिन शहद खाकर घर से बाहर निकलें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!