आज का राशिफल 13 सितंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 13 Sep, 2023 11:39 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में प्रतिद्वंदी आपके लिए कुछ परेशानी खड़ी करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में प्रतिद्वंदी आपके लिए कुछ परेशानी खड़ी करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में चल रही समस्या को पिता के मार्गदर्शन से निपटाने में सफलता मिलेगी। आज खान-पान का विशेष ध्यान रखने, पेट से सम्बंधित कोई रोग होने की सम्भावना है।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज अनिंद्रा का शिकार हो सकते हैं। आज माता के साथ वैचारिक मतभेद संभव है। वाणी में मधुरता रखने की कोशिश करें। काम को लेकर भागदौड़ लगी रहेगी। शाम तक खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिल सकती है। पारिवारिक और व्यावसायिक कामों में संतुलन बनाने में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा अधिक मजबूत रहेगी। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विदेश से सम्बन्धित सभी कामों में सफलता मिलेगी। अचानक धन लाभ मिलेगा। आज सोच-समझ कर व्यापार के विस्तार के लिए निवेश किया जा सकता है। पैसा किसी को उधार न दें वर्ना दिया पैसा फंस सकता है।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी से भी बातचीत के दौरान शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें अन्यथा आपको आपके द्वारा बोले गए नकारात्मक शब्दों का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में जटिल काम को पूरा करने में जीवनसाथी की सलाह मददगार साबित होगी।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर की जरुरत वाली वस्तुओं की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। पारिवारिक मुद्दों को निपटाना आपकी प्राथमिकता रहेगी। व्यापार में अपने पुराने नुकसान की भरपाई करने में सफलता मिल सकती है। मधुमेह से पीड़ित व्यक्तियों को सावधानी रखने की जरुरत है।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अविवाहित व्यक्तियों को उत्तम विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे। घर-परिवार में खुशहाली का वातावरण बना रहेगा। विद्यार्थी अपनी दिनचर्या में सुधार करने का प्रयास करेंगे। सामाजिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी।
उपाय- काला-सफेद कंबल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कानूनी मामलों में उलझे व्यक्तियों को कोर्ट-कचहरी के चक्कर से मुक्ति मिलने में समय लगेगा। आज आपका वाहन चलते-चलते अचानक खराब हो सकता है। अनजान व्यक्तियों के साथ संपर्क को बढ़ावा न दें। सभी लंबित कामों को पूरा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की आवश्यकता है।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई सहकर्मी आपके खिलाफ षड्यंत्र रच सकता है, सावधान रहें। कारोबार में अधिक मेहनत के बाद भी उचित परिणाम न मिलने के कारण मन उदास होगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल में कमी दिखाई देगी।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!