Astro Remedies: कुंडली में इस दोष की वजह से नहीं मिलता उधार दिया पैसा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 18 May, 2024 02:16 PM

: अगर आपने किसी को धन उधार दिया है और उसके वापिस आने का वेट कर रहे हैं तो आपको बता दें कि इसके पीछे आपके प्लेनेट बहुत ही जिम्मेदार होते हैं। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे किस तरह से पैसे

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astro Remedies: अगर आपने किसी को धन उधार दिया है और उसके वापिस आने का वेट कर रहे हैं तो आपको बता दें कि इसके पीछे आपके प्लेनेट बहुत ही जिम्मेदार होते हैं। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे किस तरह से पैसे आपको फ़साने का काम करते हैं और इन परेशानियों से मुक्ति पाने के उपाय भी आज इस आर्टिकल में जानेंगे। बर्थ चार्ट में तीन लेयर हैं जो आपके धन को फ़साने का काम करते हैं। 

पहली लेयर है आपकी कुंडली में दो हाउस है आपकी कुंडली का दूसरा और ग्यारहवां घर। ग्यारहवां घर होता है आपकी इनकम और दूसरा घर होता है आपका बचा हुआ धन। अगर आपका ये वाला घर खराब होगा तो आपका पैसा किसी न किसी जगह जाकर फस जाएगा। जब ग्यारहवां घर खराब होता है तो वो धन वापिस नहीं आता है। ये धन को अटका देने का काम करते हैं। 

दूसरे नंबर पर आती हैं आपकी दिशाएं। आपके घर की उत्तर दिशा कुबेर की दिशा होती है। यह दिशा खराब होगी तो धन बहुत ही मुश्किल तरह से आएगा। आपके घर का वायु कोण यानि उत्तर-पश्चिम जब खराब होगा तो आपका धन इस तरफ से फस जाएगा की लोग चाह कर भी आपको धन नहीं दे पाएंगे। 

PunjabKesari Astro Remedies

बृहस्पति जब भी खराब होंगे तो धन 100 % फसेगा। धन की टेंशन देने का काम करते हैं दो ग्रह राहु और केतु। राहु इंसान को इतना सॉफ्ट टारगेट बना देते हैं कि राहु आपका खराब होगा तो सामने वाला आपको बहुत ही आसानी से ठग लेगा। जब आपका केतु खराब होगा तो आप बिना सोचे-समझे किसी को अपना धन इस तरह से दे देंगे कि उससे वापिस आएगा की नहीं ये भी आपको पता नहीं होगी। 

शनि ग्रह हर चीज में डिले करवाते हैं। शनि खराब होंगे तो यदि किसी जगह भी धन अटका हुआ है तो धन जल्दी वापिस नहीं आएगा। 

शनि ग्रह को सही करने के लिए भिगोए हुए काले चने शनिवार के शनिवार आप किसी भैंसे को खिलाना शुरू कर दीजिये। इसके अलावा उबले हुए काले चने आप शनिवार के शनिवार शनि मंदिर की बाहर लोगों को दान कर दें। 

जल्दी फल प्राप्त करने के लिए शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे थोड़ी सी चीनी डाल आएं। ऐसा करने से आपका रुका हुआ धन वापिस आ जाएगा। 

PunjabKesari Astro Remedies

घर की टूटी खराब होना या फिर घर के फर्श पर क्रैक होना केतु के खराबी की निशानी है। दरवाजे अगर जमीन से लग कर खुल रहे हैं तो ये कटु खराबी की निशानी है। 

आवारा कुत्तों की सेवा करने से केतु सही होते हैं। केतु का पैसे के मामले में सही करने के लिए सबसे आसान रेमेडी है कि आपको कम से कम आठ शनिवार तक 200 ग्राम इमली शिव मंदिर में रख के आनी है। 

राहु को सही करने के लिए लाल कपड़े में थोड़े से जौं डालकर उसके ऊपर गौ मूत्र की छींटा दीजिये और इसकी पोटली बनाकर घर के किसी अंधेरे कोने में रख के इसके ऊपर कोई ईंट रख दें। पैसा आने पर इसको  ईंट के समेत जल प्रवाह कर के आएं।

PunjabKesari Astro Remedies

Related Story

Trending Topics

India

Ireland

Teams will be announced at the toss

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!