खूब पैसा कमाने के बाद भी खाली रहती है जेब...

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 06 May, 2024 08:32 AM

vastu money tips

हर व्यक्ति चाहता है कि उनकी जेब पैसों से भरी रहे, जिसके लिए वह दिन-रात मेहनत करता है, पैसे कमाने के नए-नए तरीके

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

हर व्यक्ति चाहता है कि उनकी जेब पैसों से भरी रहे, जिसके लिए वह दिन-रात मेहनत करता है, पैसे कमाने के नए-नए तरीके तलाशता है। लेकिन कुछ लोगों की परेशानी तब और ज्यादा बढ़ जाती है, जब खूब पैसा कमाने के बाद भी उनकी जेब खाली ही रहती है। वास्तु के तहत उन्हें कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

PunjabKesari  Vastu Money Tips

कुछ लोग पर्स को पैसों की बजाय फालतू के कागज और दूसरी चीजों से भर लेते हैं। इससे पर्स भरा हुआ तो दिखाई देता है, लेकिन इसमें पैसा नहीं होता। वास्तु की मानें तो ऐसा करना वास्तु दोष को प्रकट करता है। इसकी वजह से ही खूब कमाने के बाद भी व्यक्ति का पर्स खाली रह जाता है और कर्ज लेना पड़ता है।

कुछ लोग पैसे गिनते समय थूक लगाते हैं। ऐसा करना अशुभ माना जाता है। इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं। ऐसी स्थिति में खूब धन कमाने पर भी व्यक्ति को जीवन धन के अभाव में ही जीना पड़ता है। ऐसे लोगों के पास कभी लक्ष्मी नहीं ठहरती।

PunjabKesari  Vastu Money Tips

जिन घरों में गंदगी होती है या सामान बिखरा हुआ होता है, ऐसे किसी भी स्थान पर जाना मां लक्ष्मी पसंद नहीं करतीं। ऐसे घर में पैसा नहीं ठहरता। अगर आप घर में बरकत चाहते हैं तो घर में साफ-सफाई रखें।

हर रोज नहा कर स्वच्छ वस्त्र धारण कर हरि भजन करने वाले व्यक्ति का बैंक बैलेंस कभी भी डगमगाता नहीं है। मां लक्ष्मी धन के देवता कुबेर सहित धन में इजाफा करती हैं।

रात के समय दूध, दही और नमक का दान करने से धनवान व्यक्ति भी कर्जदार हो जाता है।

PunjabKesari  Vastu Money Tips

रात को सोने से पहले रसोई को अच्छी तरह स्वच्छ कर बर्तन धोकर टिका कर रखने से अलक्ष्मी कभी भी आपके घर में अपना बसेरा नहीं बना पाएगी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!