आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Oct, 2020 07:43 AM

astrology and market

आलोच्य सप्ताह (28 अक्तूबर से 3 नवम्बर तक) के पूर्वाद्र्ध में कोई सितारा अपनी स्थिति में परिवर्तन नहीं करता किन्तु उतराद्र्ध में बुध की स्थिति में दो बार तबदीली होती है, यानि कि वह उदय होता है और मार्गी भी।

Market 2020 Predictions: आलोच्य सप्ताह (28 अक्तूबर से 3 नवम्बर तक) के पूर्वाद्र्ध में कोई सितारा अपनी स्थिति में परिवर्तन नहीं करता किन्तु उतराद्र्ध में बुध की स्थिति में दो बार तबदीली होती है, यानि कि वह उदय होता है और मार्गी भी। चूंकि बुध मार्गी आलोच्य सप्ताह के आखिरी दिन देर गई रात को होता है इसलिए अधिकांश मार्कीर्टों पर इसका प्रभाव अगले सप्ताह में पड़ेगा।

PunjabKesari Astrology and market

Market Astrology Predictions: बृहस्पति-शुक्र नक्षत्र पर भी अपनी स्थिति बदलते हैं। इस तरह सितारों तथा ग्रह योग की सामूहिक स्थिति का जायजा लेने से मालूम देता है कि बाजार में किसी रुख परिवर्तन की कोई आशा नहीं होगी।

Astrology and Success In Market: मोटे तौर पर आलोच्य सप्ताह में तेजी का प्रभाव बना रहेगा-वैसे चलते बाजार में हलचल भी देखने को मिलेगी, इसलिए काम लिमिट का रखना ठीक रहेगा। इस सप्ताह में 30 अक्तूबर, 2 तथा 3 नवम्बर उठापटक वाले दिन-वैसे 2 नवम्बर बाजार झटका के साथ एक तरफ चल सकता है, ध्यान रखें।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाना, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि में शुरू सप्ताह से मजबूती रुख बना रहेगा- 30 अक्तूबर मजबूती, फिर 2 नवम्बर मंदा के झटका के बीच मजबूती का रिएक्शन आएगा।

काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यारन इत्यादि में मौटे तौर पर 23 अक्तूबर वाला रुख बना रहेगा- बीच में 30 अक्तूबर तथा 3 नवम्बर को मजबूती के रिएक्शन। वैसे 2 नवम्बर एक तरफा झटका आएगा।

PunjabKesari Astrology and market

Profit and Loss in Market: शेयर मार्कीट में शुरू सप्ताह से रेटों में मजबूती का ट्रैंड बना रहेगा। बीच में 2 नवम्बर के बाजार पर नजर रखें क्योंकि इस दिन रेट टूट सकते हैं, किन्तु शायद मजबूती के रिएक्शन के कारण टूटन स्थिर न रह सके। सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं में 2 नवम्बर को रेट झटका के साथ एक तरफ चल सकते हैं। वैसे सप्ताह के दौरान आम तौर पर उठापटक के बीच मजबूती का रुख बना रहने की आशा।

गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में शुरू सप्ताह से जो रुख चल पड़ा, ख्याल है कि वही रुख आगे सप्ताहांत तक चलता जाएगा, बीच में 2 नवम्बर खास दिन। इस दिन के लिए किसी अच्छे समय पर लगे दो तरफे फल सकते हैं।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, माष तथा अन्य अनाज पदार्थों व दालों इत्यादि में 2 नवम्बर को रेट टूटने की आशा। हाजिर मार्कीट में ग्राहकी तथा माल की थोड़ी-बहुत मांग बनी रहेगी। इसलिए बिकवालों को खामोश रह कर सही मौके की प्रतीक्षा करना ठीक रहेगा।

PunjabKesari Astrology and market

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!