Avoid Sharing These Things: अपना भला चाहते हैं तो इन चीजों को कभी किसी के साथ न शेयर करें

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 19 Oct, 2023 08:05 AM

avoid sharing these things

यूं तो चीजों को मिल-बांट कर उपयोग करना अच्छी बात मानी जाती है लेकिन वास्तु के अनुसार आपको कुछ चीजों को कभी किसी के साथ शेयर नहीं करना

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Avoid Sharing These Things: यूं तो चीजों को मिल-बांट कर उपयोग करना अच्छी बात मानी जाती है लेकिन वास्तु के अनुसार आपको कुछ चीजों को कभी किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए।

Towel तौलिया: अपना पर्सनल टॉवल यानी तौलिया किसी के साथ शेयर न करें। एक तो अगर किसी को त्वचा की समस्या है तो उसका तौलिया इस्तेमाल करने वाले को वह समस्या होने की सम्भावना बढ़ जाती है, दूसरा वास्तु के अनुसार पर्सनल टॉवल दूसरे व्यक्ति के साथ शेयर करने से आपके शरीर की ऊर्जा दूसरे व्यक्ति की ऊर्जा को खराब कर सकती है या फिर इससे आपकी खुद की ऊर्जा पर भी नैगेटिव असर पड़ सकता है।

PunjabKesari Avoid Sharing These Things

Bathroom बाथरूम: किसी के साथ अपना पर्सनल बाथरूम शेयर नहीं करना चाहिए। कई बार बाथरूम में अंडर गारमेंट्स या फिर गोल्ड ज्वैलरी आदि रखी होती है, ऐसे में उसे बाहरी व्यक्तियों के साथ शेयर करना अच्छा नहीं माना जाता है। इतना ही नहीं, अगर किसी व्यक्ति को कोई बीमारी होती है या फिर वह किसी तरह की नैगेटिव एनर्जी लेकर बाथरूम में आता है तो इससे आपके बाथरूम में भी नैगेटिविटी आती है।

PunjabKesari Avoid Sharing These Things

Study table or chair स्टडी टेबल या चेयर: स्टडी टेबल या चेयर को भी किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से उस व्यक्ति की नैगेटिव एनर्जी चेयर में आ सकती है।

PunjabKesari Avoid Sharing These Things

Pen-Pencil पेन या पेंसिल- अक्सर लोग अपनी जेब में पेन या पेंसिल नहीं रखते। जरूरत के समय किसी से भी ले लेते हैं और जाने-अनजाने उन्हें वापिस नहीं करते। ऐसा करने से उस व्यक्ति के अशुभ प्रभाव आपके पास आ जाते हैं और जीवन में नकारात्मकता बढ़ती है।

PunjabKesari Avoid Sharing These Things

Shoes चप्पल- कपड़ों की तरह ही दूसरे लोगों के जूते-चप्पल पहनने से भी बचना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि दूसरों के जूते-चप्पल पहनने से घर में दरिद्रता आती है। कहा जाता है कि व्यक्ति के चरणों में शनि का वास होता है। यदि आप किसी और के जूते और सैंडल पहनते हैं, तो शनि का प्रकोप आप पर पड़ने की संभावना है।

PunjabKesari Avoid Sharing These Things

Ring अंगूठी- वास्तु के अनुसार कभी भी किसी और की अंगूठी न पहनें। चाहे वह कोई भी धातु हो या रत्न। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी और की अंगूठी पहनने से व्यक्ति के जीवन में ग्रहों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।

Clothes कपड़े- अक्सर लोग दोस्तों या करीबी लोगों के साथ कपड़ों का आदान-प्रदान करते हैं। लेकिन इससे बचना चाहिए। वास्तु के अनुसार परिवार के सदस्यों या रिश्तेदारों के कपड़े पहनने से भी बचना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से दुर्भाग्य आता है।

PunjabKesari Avoid Sharing These Things

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!