Chaitra Navratri 2024 Upay: अपने किस्मत के सितारों को बदलने के लिए चैत्र नवरात्रि के दौरान करें ये अचूक उपाय

Edited By Prachi Sharma,Updated: 09 Apr, 2024 09:01 AM

हर साल में चार बार नवरात्रि का पर्व मनाया जाता है लेकिन चैत्र नवरात्रि का अपना ही एक महत्व है। किसी भी बाधा को हटाने के लिए ये दिन बेहद ही शुभ होते हैं। धन

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Chaitra Navratri 2024 Upay: हर साल में चार बार नवरात्रि का पर्व मनाया जाता है लेकिन चैत्र नवरात्रि का अपना ही एक महत्व है। किसी भी बाधा को हटाने के लिए ये दिन बेहद ही शुभ होते हैं। धन, आरोग्य और जीवन में धन से जुड़ी समस्याओं से निजात पाने के लिए ये चैत्र नवरात्रि के दिन बेहद ही खास हैं। इन दिनों राशि अनुसार उपाय आपकी जीवन की तकदीर को बदलने का काम करते हैं।

मेष राशि के जातक नवरात्रि के पहले दिन एक पीले कपड़े में 11 लॉन्ग डाल कर पूजा स्थान पर रख दें। रोजाना वहां पर अपने घी का दिया जलाना है। और मां भगवती के किसी भी मंत्र का जाप करना है। नवरात्रि के अंतिम दिन इस पोटली को किसी शुभ स्थान या फिर तिजोरी में रख दें। ये आपके लिए धन आकर्षित करने का काम करेगी।

वृष राशि के जातकों को पूरे नो दिनों तक एक दंडी वाला पान का पत्ता लेना है उस पर लाल चन्दन से राम लिखना है और इसे हनुमान मंदिर में अर्पित कर दें। इसे अपने घर में मंदिर में न रखें। ऐसा करने से मां के साथ-साथ हनुमान जी की भी कृपा प्राप्त होगी।

मिथुन राशि के जातकों को घर के पूजा स्थान में सुबह और शाम घी का दीपक जलाना चाहिए। इस बात का भी ध्यान रखें कि ये गाय का ही घी हो। इसमें सुबह शाम चार साबुत लॉन्ग साथ में डालने हैं। यह सरल उपाय मां भगवती को अपने साथ जोड़ने का काम करेंगे।

कर्क राशि के जातकों के ऊपर शनि की ढैया चल रही है। ऐसे में आपको लाल रंग के तिकोने झंडे को माता के मंदिर अर्पित करने आना है। ये उपाय आप किसी भी दिन कर सकते हैं।

सिंह राशि के जातकों को इन 9 दिनों के दौरान थोड़ा सा इत्र और केसर मां भगवती के चरणों में अर्पित करना चाहिए। ये उपाय आपको पूरे 9 दिन तक करना चाहिए। जितनी भी परेशानी हैं इस उपाय के बाद दूर हो जाएंगी।

कन्या राशि के जातकों के लिए ये समय धन के अवसर प्राप्त करने के लिए ये समय बेहद ही खास और शुभ है। मां को प्रसन्न करने के लिए आपको रोजाना कमल का फूल मां दुर्गा के चरणों में अर्पित करने चाहिए। अगर ऐसा नहीं कर सकते तो सफ़ेद फूलों का हार मां को चढ़ा दें।

तुला राशि वालों के लिए ये समय बेहद ही शानदार है। इन राशि के सिंगल जातकों का विवाह हो सकता है। लाल गुलाब के फूलों का एक छोटा सा हार लेना है और एक सवा मीटर कपड़ा थोड़ी सी दक्षिणा समेत मां भगवती के चरणों में अर्पित करनी चाहिए।

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये समय थोड़ा सा खर्चों वाला है। आपको रोजाना साबुत चावल की खीर बनानी है और मां को भोग लगाने के बाद इसे सबको बांट दें। ये उपाय आपके मंगल और चन्द्रमा को मजबूत करने का काम करेगा।

धनु राशि के जातकों को एक दंडी वाला पान का पत्ता लेना है और उसके ऊपर हल्दी का पाउडर लेना है और उसके ऊपर स्प्रेड कर दें और मां भगवती के चरणों में अर्पित कर दें। इसके बाद ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे मंत्र का जाप करें।

मकर राशि वालों के लिए थोड़ा खर्चो वाला समय है। इससे बचने के लिए आपको रोजाना पीले फूलों की माला मां भगवती को अर्पित करनी है। ये उपाय आपको हर दिक्कत से दूर कर देंगे।

कुम्भ राशि के ऊपर शनि की साढ़ेसाती चल रही है और एक लोटे पानी में काले तिल डालकर शिवलिंग पर अर्पित कर दें। ऐसा करने से मां की कृपा आप पर बनी रहेगी।

मीन राशि के जातकों का कोई काम रुक सकता है। इसके अलावा आपके जीवन में नए लोग आने के भी योग बन रहे हैं। मां की कृपा प्राप्त करने के लिए आपको रोजाना चावल किसी जरूरतमंद को अर्पित करने हैं।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!