भविष्यफल: जानें, क्या कहते हैं आपके सितारे

Edited By Aacharya Kamal Nandlal,Updated: 24 Apr, 2018 08:23 AM

आज आपका झुकाव कुछ हद तक आध्यात्मिकता की ओर रहेगा। किसी धार्मिक क्रार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं या तीर्थ यात्रा कर सकते हैं। प्रेरणात्मक साहित्य पढ़ेंगे तो जीवन में उत्साह बना रहेगा।

मेष- आज आपका झुकाव कुछ हद तक आध्यात्मिकता की ओर रहेगा। किसी धार्मिक क्रार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं या तीर्थ यात्रा कर सकते हैं। प्रेरणात्मक साहित्य पढ़ेंगे तो जीवन में उत्साह बना रहेगा। दिन खुशनुमा रहेगा, सारा दिन मौज-मस्ती में बीतेगा। लाल रंग की वस्तुओं का दान करने से भाग्य चमकेगा। 


वृष- आज किसी खास व्यक्ति से मिलेंगे। भविष्य में लाभ के लिए उसके सामने अपनी अच्छी छवि प्रस्तुत करें। सहयोगी आपसे काफी इम्प्रेस रहेंगे। जीवन साथी की सेहत बढ़िया रहेगी और जल्द ही मालामाल होने वाले हैं। हर शौक को पूरा करने का अवसर मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें।


मिथुन- आज किसी के साथ बहस में न पड़ें और गलतफहमियों से भी बच कर रहें। पारिवारिक जीवन में मधुरता रहेगी। सामाजिक और कूटनितिक कुशलता से हर दिल पर राज करेंगे। भविष्य की योजना बनाने के लिए दिन अच्छा है। जीवन में नया प्यार दस्तक देगा। रोमांस परवान चढ़ेगा।  

  
कर्क- शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। कोई खास खबर नजरिया बदल देगी। सितारा जायदादी काम संवारने तथा बेहतरी के हालात बनाने वाला, मान-सम्मान की प्राप्ति मगर संतान का रुख मिला-जुला-सा-कभी नैगेटिव तथा कभी पाजीटिव-सा रहेगा। लव लाइफ अच्छी रहेगी। 

 
सिंह- आस-पास का वातावरण खुशनुमा होने से मन प्रसन्न रहेगा। दिन की शुरुआत अच्छे से होगी। आपकी पुरानी बहुमूल्य चीज़ों के मोलभाव पर अच्छा लाभ मिलने के आसार हैं। अधूरे कामों को पूरा करने के लिहाज से समय सौभाग्यशाली हो सकता है। अपने सहकर्मियों से आगे निकलने के लिए कुछ नया कौशल सीखना होगा । संपत्ति के कार्यों में रुचि लेंगे । उधार दिया पैसा वापिस मिलने की सम्भावना है । प्रोफेशनल लाइफ में सफल रहेंगे।


कन्या- आज आप बहुत साहसिक रहेंगे और अपना रास्ता खुद बनाने के लिए तैयार हैं।  अपनी इच्छाशक्ति से सब मुश्किलों पर विजय प्राप्त करेंगे। आज मिलने वाली तरक्की को कोई नहीं रोक सकता। सभी मुश्किल काम आज करने की योजना बनाएं, सफलता  कदम चूमेगी। लव मेट के साथ रोमांटिक डेट पर जाएंगे।


तुला- अगर आपने हाल ही में कोई परीक्षा दी है तो सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। कड़ी मेहनत और समर्पण से काम करें सफलता आपके इंतजार में है। कोई बड़ा
निवेश करने से पहले अपने मित्रों और सहयोगियों से सलाह लें । प्रस्ताव अच्छा साबित हो सकता है। दिन ऑफिस में अच्छा रहेगा । किसी मित्र को उधार में दी हुई राशि प्राप्त हो सकती है। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी।


वृश्चिक- किसी देवस्थान की यात्रा का योग रहेगा। घरेलू कार्यों पर ध्यान दें, उचित रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। व्यापार में उन्नति के नए रास्ते मिलेंगे। परिवार में किसी पार्टी का प्रोग्राम बन सकता है। संतान की उपलब्धि घर में खुशनुमा माहौल बनाएगी। संपत्ति में लाभदायक निवेश के रास्ते खुल सकते हैं। धन लाभ के योग बन रहे हैं।ब्लू रिबन दान करने से लाभ होगा।  


धनु- एक नई शुरुआत कर सकते हैं। व्यावसायिक तौर पर बड़ी सफलता मिल सकती है। सामाजिक रूतबा बढ़ेगा। धन लाभ भी हो सकता है। समय बहुत अच्छा है, परिवार वालों से रिश्ता मजबूत होगा। विद्यार्थियों की रूचि विद्या में रहेगी, अच्छे परिणाम मिलेंगे। खुद पर विश्वास बनाए रखें, मन हमेशा प्रसन्न रहेगा। चावल दान करना अच्छा रहेगा। 


मकर- आज जो भी बदलाव होगा, वह आपके हित में ही होगा। कुछ मामलों में सफलता मिल सकती है। कई सवालों के जवाब भी मिल जाएंगे। कार्यक्षेत्र और बिजनेस से जुड़ी यात्राएं हो सकती हैं। कुछ खास लोगों से मीटिंग भी होगी। जिम्मेदारियां मिलेंगी और पूरी भी होंगी। समाज कल्याण की तरफ भी आपका रुझान हो सकता है।


कुंभ- फायदे के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। नए संपर्क बनेंगे। मेहनत और जिम्मेदारी बढ़ेगी। स्टूडेंट्स को सफलता मिलने के योग हैं। उधार दिया हुआ धन धीमी गति से वापस आएगा। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। ऑफिस की समस्याओं का समाधान हो जाएगा। अधिकारियों से संबंध सुधर जाएंगे। दोस्तों और रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा।


मीन- आज का दिन करियर के नजरिए से विद्यार्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। नई संभावनाएं मिल सकती हैं। विद्या अध्ययन में भी कुछ नया हो सकता है। लवमेट के साथ किसी अच्छी जगह जाये और उसके साथ समय बिताये इससे आपके रिश्ते में प्रगाढ़ता आयेगी। घर-परिवार में भी अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यर्थ की चिंताओं से दूर रहने की कोशिश करें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!