दिवाली पर अपने Living Room को सजाएं कुछ इस तरह

Edited By Lata,Updated: 25 Oct, 2019 12:00 PM

decorate your living room with these vastu tips

दीपावली का पर्व हिंदू धर्म में बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया जाता है। ऐसे में इसकी तैयारियां लोग बहुत

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
दीपावली का पर्व हिंदू धर्म में बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया जाता है। ऐसे में इसकी तैयारियां लोग बहुत पहले से ही करनी शुरू कर देते हैं। महीनों पहले से ही लोग अपने घरों की साफ-सफाई करना शुरू कर देते हैं। ऐसे में बहुत से लोग घर के कुछ कोनों को साफ करना भूल भी जाते हैं। दिवाली पर सभी लोग अपने घरों को दुल्हन की तरह सजाते हैं। फेस्टिवल टाइम पर ज्यादातर लोग लिविंग रूम में आकर ही बैठते हैं तो ऐसे में आपका लिविंग रूम सबसे अच्छा दिखे, इसके लिए आज हम आपके लिए लाएं हैं वास्तु के अनुसार कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें अपनाकर आप अपना लिविंग सजा सकते हैं।
PunjabKesari
विशाल म्यूजिक सिस्टम जिसमें 4 बड़े स्पीकर हैं जिसने आपकी पूरी दीवार को कवर कर रखा है, जो आपके घर को अव्यवस्थित कर रहा है। इसकी जगह आप एक स्लिम स्पीकर लगा सकते हैं, जिसकी साउंड क्वॉलिटी भी अच्छी हो और जो जगह भी कम घेरे।

आप कैंडल्स के बदले कुछ लाइट खरीदें जो आसानी से साफ हो सकें और लंबे समय तक आपका साथ निभाए। ध्यान रहे कि आप ऐसी लाइट खरीदे जिन्हें टांगा जा सकें और फर्श खाली दिखें।
PunjabKesari
लोग आर्टिफिशियल प्लांटस के जरिए अपने घर की शोभा बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन कुछ समय बाद इन पर धूल जम जाती है। फेंगशुई और वास्तु शास्त्र का भी कहता है कि आर्टिफिशियल प्लांटस नकारात्मक ऊर्जा देते हैं। इनके स्थान पर आप जीवंत ताजातरीन पौधे लगा सकते हैं।
PunjabKesari
कई लोग आराम से बैठने के लिए बीन बैग्स खरीदते हैं, कुछ समय बाद ये अनुपयोगी वस्तुओं में शामिल हो जाते हैं, क्योंकि ये पीठ दर्द को कारण बनते हैं। घर में सिर्फ जगह घेरने का काम करते हैं। इसके स्थान पर आप एंटीक वुडन चेयर या रिक्लाइनर खरीद सकते हैं जो कम जगह में आरामदायक सिद्ध होंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!