Maha Shivratri 2019 : इस शिवरात्रि पर कर लें ये काम, फिर देखें कमाल

Edited By Jyoti,Updated: 27 Feb, 2019 10:59 AM

do this work on maha shivratri

इतना तो सब जानते हैं कि महाशिवरात्रि के दिन हर कोई अलग-अलग प्रकार से इन्हें खुश करने का प्रयास करता है। कोई विभिन्न प्रकार से अभिषेक करता है तो कोई भिन्न-भिन्न तरह के इनकी पूजा करता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
इतना तो सब जानते हैं कि महाशिवरात्रि के दिन हर कोई अलग-अलग प्रकार से इन्हें खुश करने का प्रयास करता है। कोई विभिन्न प्रकार से अभिषेक करता है तो कोई भिन्न-भिन्न तरह के इनकी पूजा करता है। ज्योतिष के मुताबिक इस सबके अलावा भी एक ऐसा काम है जिसे करने से शिवरात्रि के तीन पहर की पूजा का संपूर्ण फल मिल सकता है। तो चलिए देर न करते हुए आपको बताते हैं कि इस महाशिवरात्रि आपको ऐसा कौन सा काम करना होगा जिससे महादेव आप को शीघ्र प्रसन्न कर सकते हैं।
PunjabKesari, Lord Shiva, Shiv ji, शिव जी, शंकर जी, भोलेनाथ, महाशिवरात्रि, Maha Shivratri 2019
वैसे तो लगभग हर कोई महाशिवरात्रि के दिन पूजा-पाठ करता ही है, लेकिन कुछ ऐसे लोगो होते हैं जो किसी न किसी कारणवश इस दिन पूरे विधि-विधान से भोलेनाथ की पूजा नहीं कर पाता। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे लोगों के लिए एक ऐसा आसान और सटीक उपाय बताया गया है जिसे करने से उनके जीवन में आ रही मुसीबतें टल सकती हैं।

ज्योतिष के अनुसार इस दिन इनकी पूजा-अर्चन के अलावा इनका व्रत व उपवास करने से जिस भी चीज़ की कामना की जाएमहादेव उसे पूरी करते हैं। ध्यान रहे कि इस दिन मन को निर्मल व पवित्र रखें।
PunjabKesari, Lord Shiva, Shiv ji, शिव जी, शंकर जी, भोलेनाथ, शिवलिंग,
इसके अलावा इस पावन दिन अगर संभव हो सके तो स्फटिक के शिवलिंग को शुद्ध गंगा जल, दूध, दही, घी, शहद और शक्कर से स्नान करवाकर धूप-दीप जलाकर पूजन करने के बाद, शिव मंत्रों का जप करें। इससे सब प्रकार की बाधाओं का निश्चित शमन होता है।

वहीं अगर अगर बीमारी से छुटाकारा पाने के लिए महाशिवरात्रि के दिन शहद से 108 बार महामृत्युंजय मंत्र का उच्चारण करते हुए अभिषेक करना चाहिए, इससे लाभ प्राप्त होता है।
PunjabKesari, Lord Shiva, Shiv ji, शिव जी, शंकर जी, भोलेनाथ
महाशिवरात्रि के दिन रुद्राक्ष की माला से 1100 बार महामृत्युंजय मंत्र का जप करने से जीवन में अत्यंत चमत्कारी लाभ होते हैं।

महामृत्युंजय मंत्र-
।। ॐ त्र्यम्‍बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् उर्वारुकमिव बन्‍धनान् मृत्‍योर्मुक्षीय मामृतात् ।।
PunjabKesari, महामृत्युंजय मंत्र, Mahamrityunjaya Mantra,
मंगलसूत्र के अलावा ये चीज़ पहनकर भी पत्नी कर सकती है अपने पति की रक्षा (VIDEO)

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!