Hariyali Teej: हरियाली तीज पर सुहागिनें करें ये काम, पति के सिर से कम होगा साढ़ेसाती का प्रभाव

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 13 Aug, 2023 11:58 AM

hariyali teej

सनातन धर्म में तीज के त्यौहार को बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। सुहाग की सलामती और लंबी उम्र के लिए महिलाएं व्रत रखकर महादेव और मां

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Hariyali Teej 2023: सनातन धर्म में तीज के त्यौहार को बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। सुहाग की सलामती और लंबी उम्र के लिए महिलाएं व्रत रखकर महादेव और मां गौरा की पूजा करती हैं। इस बार हरियाली तीज 19 अगस्त को मनाई जाएगी। शास्त्रों के अनुसार घर की महिला जो भी पूजा-पाठ करती है, उसका पुण्य फल पूरे परिवार को भी मिलता है। ऐसे में इस बार तीज का त्यौहार शनिवार के दिन पड़ेगा। इसका मतलब इस दिन कुछ खास उपाय कर के शनि देव के दुष्प्रभावों से भी बचा जा सकता है। वहीं इसी के साथ अगर पति शनि की साढ़ेसाती से गुजर रहा है तो कुछ उपायों के द्वारा उसे भी दूर कर सकते हैं। तो ज्यादा देर न करते हुए जानते हैं कि कौन से उपाय हरियाली तीज के लिए कारगर होंगे।

PunjabKesari Hariyali Teej

हरियाली तीज पर करें शनि की साढ़ेसाती ढैय्या के उपाय

Black cow and dog remedy काली गाय और कुत्ते का उपाय
शनिवार होने के कारण हरियाली तीज के दिन इस बार शनिदेव को खुश करने के लिए खास संयोग बन रहा है। तीज के दिन सुहागिनें स्नान-ध्यान के बाद काली गाय या फिर काले कुत्ते को तेल में चुपड़ी रोटी पर गुड़ रखकर खिलाएं। कहते हैं इस उपाय को करने से शनि के अशुभ प्रभाव से राहत मिलती है।

Offer this special thing on Shivling शिवलिंग पर चढ़ाएं ये खास चीज
तीज के दिन खासतौर पर मां गौरा और महादेव की पूजा की जाती है। ऐसे में शादीशुदा महिला गंगाजल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें और महादेव को मुट्ठी भर उड़द की दाल अर्पित करें। अगर सच्चे मन से ये उपाय किया जाए तो कभी भी पति को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता।

PunjabKesari Hariyali Teej

Coconut flakes नारियल का उतारा
साढ़ेसाती और ढैय्या के प्रभाव के कारण अगर पति को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है तो इस समस्या को दूर करने के लिए हरियाली तीज के दिन एक पानीदार नारियल पति के सिर से 21 बार वार कर किसी देवस्थान में अग्नि में जला दें। इस उपाय को कम से कम 5 शनिवार करें और फिर देखें चमत्कार।

PunjabKesari Hariyali Teej

Special donation of Hariyali Teej हरियाली तीज का खास दान
दान करना वैसे तो बहुत पुण्य का काम होता है लेकिन अगर इसे किसी खास दिन किया जाए तो दोगुना फल देखने को मिलता है। इसी तरह हरियाली तीज के दिन क्योंकि यह इस बार शनिवार को पड़ रही है, यह खास उपाय करना बहुत ही शुभ माना गया है।  उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने का दान करें।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!