शिंगणापुर के पंडित से जानें, कैसे पता लगता है घर-कारोबार पर है बुरी नज़र का प्रभाव

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 21 May, 2020 09:46 AM

how to know bad eye effect on home business

महाराष्ट्र स्थित श्री शनि शिंगणापुर के पंडित ने बताया कि लोगों के घरों व कारोबार में बुरी नज़र लग जाती है, जिससे घर में बीमारी, कारोबार ठप्प होने के साथ-साथ अन्य कई तरह की दिक्कतें पेश आती हैं। उन्होंने बताया कि बुरी नजर उतरवाने के लिए किसी को...

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

महाराष्ट्र स्थित श्री शनि शिंगणापुर के पंडित ने बताया कि लोगों के घरों व कारोबार में बुरी नज़र लग जाती है, जिससे घर में बीमारी, कारोबार ठप्प होने के साथ-साथ अन्य कई तरह की दिक्कतें पेश आती हैं। उन्होंने बताया कि बुरी नजर उतरवाने के लिए किसी को हजारों रुपए न दें। बुरी नजर से छुटकारा पाने के आपको अपने घर, दुकान, कारखाने के मुख्य द्वार पर मंगलवार व शनिवार को 1 फूल, 7 हरी मिर्चें व 1 नींबू काले धागे से पिरोकर लटका देना चाहिए। वह सब आपको अपने घर में पिरोने की जरूरत नहीं है।

PunjabKesari Shani Shingnapur

आपने तकरीबन देखा होगा कि कई घरों व अन्य स्थानों पर नींबू व हरी मिर्च टंगी हुई दिखती है। शहर में यू.पी. व बिहार से आए कई लोग 50-60 रुपए प्रतिमाह लेकर मंगलवार व शनिवार को घरों के बाहर टांग देते हैं। 

PunjabKesari Shani Shingnapur

उन्होंने बताया कि गेंदे के फूल को जहां सरस्वती माता का प्रतीक माना जाता है, वहीं काले धागे को शनिदेव का। काला रंग शनिदेव को प्रिय है। इस उपाय से सरस्वती माता व शनिदेव की कृपा भी बनी रहती है। काले धागे में पिरोई गईं 7 हरी मिर्चें व नींबू अगर लाल हो जाएं तो समझो आपके घर, कारोबार व किसी व्यक्ति को बुरी नज़र लगी है। अगर इनका रंग न बदले तो समझो कि अब आप पर किसी बुरी नज़र का साया नहीं है।

PunjabKesari Shani Shingnapur

उन्होंने आगे कहा कि घर के सुंदर सदस्य के बीमार रहने पर बुरी नज़र लगना माना जाता है। जिस पर उसके कान के पिछले हिस्से पर काला टीका लगा देना चाहिए। घर के प्रत्येक सदस्य को अपने कान के पिछले हिस्से में काजल का छोटा सा टीका जरूर लगाना चाहिए। 

PunjabKesari Shani Shingnapur

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!