क्या आपके पति भी गुस्से में अनाप-शनाप बोलते हैं ?

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 03 Oct, 2023 10:40 AM

inspirational story

एक महिला अपने पति से परेशान थी। उसके पति दिल से बुरे नहीं थे लेकिन गुस्से में अनाप-शनाप बकने लगते। बाद में उस व्यक्ति से उनके संबंध खट्टे हो जाते। पत्नी-पति को

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Inspirational Story: एक महिला अपने पति से परेशान थी। उसके पति दिल से बुरे नहीं थे लेकिन गुस्से में अनाप-शनाप बकने लगते। बाद में उस व्यक्ति से उनके संबंध खट्टे हो जाते। पत्नी-पति को बुरी आदत से मुक्ति दिलाना चाहती थी। एक बार उनके गांव में एक संत आकर ठहरे। उस महिला ने अपनी परेशानी उन्हें बताई और पति को सही सलाह देने की विनती की।

PunjabKesari Inspirational Story

संत ने उस महिला के पति को बुलाया। प्रेम से उसे अपने पास बिठाया और कुछ पीने को दिया। उसने जैसे ही पहला घूंट भरा उसका चेहरा विकृत हुआ। नाक-भौं सिंकोड़ते हुए उसने संत से कहा, “स्वामी जी ! यह तो बहुत ही कड़वा है।”

संत ने मुस्कराते हुए कहा, “अच्छा! तो तुम्हारी जुबान जानती है कि कड़वे का स्वाद क्या होता है ?” उसने कहा, “पता क्यों नहीं होगा, कड़वी चीजें तो जुबान पर आते ही पता चल जाती हैं।”

PunjabKesari Inspirational Story

उसकी बात सुनकर गंभीर होते हुए संत ने कहा, “नहीं, ऐसा नहीं होता। अगर पता चलता तो लोग अपनी जुबान से कभी कड़वी बात नहीं निकालते।”

सुनते ही उस व्यक्ति का चेहरा फक पड़ गया। वह जान गया कि यह वार उसकी गुस्सा करने की आदत पर किया गया है। उसने संत से कहा, “महाराज ! आगे से मैं अपने गुस्से पर काबू रखूंगा। अपनी जुबान से कड़वे शब्द नहीं बोलूंगा।”

PunjabKesari Inspirational Story

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!