क्या आपके घर में है तिजोरी तो आज ही उसमें रख लें ये चीज़ होगी धन की प्राप्ति

Edited By Jyoti,Updated: 03 Dec, 2022 01:45 PM

keep these 5 things with money in the vault

तिजोरी ऐसी जगह है जहां व्यक्ति अपना कीमती सामान व धन रखता है और हमेशा यही चाहत रखता है कि उसकी तिजोरी हमेशा धन से भरी रहे। लेकिन कई बार लाख कोशिशों के बाद भी व्यक्ति

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
तिजोरी ऐसी जगह है जहां व्यक्ति अपना कीमती सामान व धन रखता है और हमेशा यही चाहत रखता है कि उसकी तिजोरी हमेशा धन से भरी रहे। लेकिन कई बार लाख कोशिशों के बाद भी व्यक्ति को जीवन में आर्थिक परेशानियां घेर लेती है। ऐसे में इससे छुटकारा पाने के लिए हम आपको तिजोरी में धन के अलावा कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे। जिनको तिजोरी में रखने से जल्द ही आपके जीवन में पैसों की तंगी दूर होगी। और धन की बरकत होगी। तो आइए जानते हैं उन वस्तुओं के बारे में।
PunjabKesari
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किस्मत चमकाने में सीप को काफी लाभदायक माना गया है। ऐसे में धन को आकर्षित करने के लिए 7 सीप को लाल वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रखें। ऐसा करने से आपके घर में धन की बरकत होती है।

शास्त्रों में कुबेर यंत्र को समृद्धि के रूप में बताया गया है। ऐसे में आप किसी भी शुभ मुहूर्त में कुबेर यंत्र लाकर विधि-विधान से पूजा करके तिजोरी में कुबेर यंत्र रख लें। इससे आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी। कुबेर यंत्र के अलावा आप श्री यंत्र रख सकते हैं। इससे आपकी तिजोरी हमेशा धन से भरी रहेगी।

जैसा कि सभी जानते हैं मां लक्ष्मी के पूजन में कौड़ियों का कितना महत्व माना गया है। जिसके चलते धन की समस्याओं को दूर करने के लिए कौड़ियां बहुत लाभदायक मानी गई है। बता दें कि शुक्रवार के दिन लाल कपड़े में पांच कौड़ियां साथ में  थोड़ी सी केसर और एक चांदी का सिक्का बांधकर तिजोरी में रख दें। कुछ ही दिनों में आपके जीवन में धन संबंधी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।
PunjabKesari
1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari
इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में ऐसा भी कहा गया है कि अगर आप घर में धन की बरकत करना चाहते हैं, तो तिजोरी में एक छोटा दर्पण रखें। शीशा इस तरह से रखें कि जब भी आप लॉकर खोलें तो शीशा सामने ही दिखाई दें। साथ ही, वे सभी सामान भी उस दर्पण में दिखे, जिसे लॉकर में रखा गया है। इस उपाय को करने से धन में बढ़ोतरी होती है और जीवन सुखमय बनता है।
PunjabKesari
अगर आप चाहते हैं कि घर में मां लक्ष्मी का वास हो तो इसके लिए पूजा में दो सुपारी को मां गौरी और भगवान गणेश का स्वरूप मानकर इनकी पूजा करें। क्योंकि पूजा की सुपारी पूर्ण व अखंडित होती है। पूजा के बाद इन दोनों सुपारियों को तिजोरी में रखें। मान्यता है कि जहां गणेश जी का निवास होता है वहीं इनके साथ माता लक्ष्मी का भी वास होता है। 

तो वही हल्दी की छोटी सी गांठ भी पैसों की तंगी से छुटकारा दिला सकती है। इसके लिए तीन हल्दी की गांठ को लाल या फिर पीले रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी।
PunjabKesari

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!