Lama Fera: दवाई खाए बिना होता है हर रोग का ईलाज

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 01 Aug, 2022 10:15 AM

lama fera

लामा शब्द का तात्पर्य है भगवान बुद्ध के अनुयायी और फेरा शब्द का मतलब है घेरा या यूं कहें कि भगवान बुद्ध की शक्तियों का घेरा। भगवान बुद्ध की शक्तियां उपचारक के माध्यम से संचालित होती हैं तथा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Lama Fera: लामा शब्द का तात्पर्य है भगवान बुद्ध के अनुयायी और फेरा शब्द का मतलब है घेरा या यूं कहें कि भगवान बुद्ध की शक्तियों का घेरा। भगवान बुद्ध की शक्तियां उपचारक के माध्यम से संचालित होती हैं तथा सीधे रोग या बीमारी तक पहुंचती हैं। लामा-फेरा एक बहुत ही प्रभावी उपचारात्मक तकनीक है जिसे बुद्धिस्टों द्वारा अपनाया तथा तिब्बती लामा द्वारा प्रयोग में लाया जाता है। लामा-फेरा की यह प्रक्रिया आध्यात्मिक कर्मों को बढ़ाने में दर्द से छुटकारा दिलाने में, गंभीर बीमारी से होने वाली परेशानियों में अनचाहे उत्पन्न होने वाले तनाव, डर व चिंता से बचने और आपको अपने उच्च मूल्यों से जोड़े रखने में मदद करता है। मानसिक समस्याओं में इसे सबसे तेज उपचारात्मक माना गया है। यह अनावश्यक विचारों के दबाव को हटाने तथा शरीर में नई ऊर्जा को बढ़ाता है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari lama fera

लामा फेरा उपचार करने वाले बुद्ध के विचारों को मानते हैं तथा इसे मैडीटेशन के माध्यम से अपने जीवन का अभिन्न अंग बना लेते हैं। लामा फेरा को 12 प्रतीक चिन्हों के माध्यम से सीखा जाता है। जिसका उद्भेदन नहीं किया जा सकता और इसे लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए प्रयोग किया जाता है। लामा फेरा के प्रतीक चिन्हों में सकारात्मक ऊर्जा को बड़े स्तर तक पहुंचाने वाली शक्ति की अधिकता होती है।

PunjabKesari lama fera

इसके उपचार की तकनीक रेकी तथा अन्य आधुनिक समाज के उपचारात्मक तकनीकों से थोड़ी भिन्न है। यह नकारात्मक ऊर्जा एवं स्वास्थ्य से जुड़े अवांछनीय तथ्यों को समझने में मदद करता है तथा आपको जागरूकता, ज्ञान व भगवान बुद्ध की कृपा से खुशियां प्राप्त करने में भी मदद करता है।

PunjabKesari lama fera

लामा फेरा सीखने के कुछ मानक हैं। हर कोई लामा फेरा उपचार की तकनीक नहीं सीख सकता। इसे सीखने के लिए जरूरत है काफी मात्रा में मैडीटेशन की तथा दूसरों की मदद के वास्तविक ललक की, सिर्फ अपने लिए नहीं। यह बहुत महत्वपूर्ण मानक होता है क्योंकि सीखने के दो चरण होते हैं। जहां बिना इसके दूसरे चरण में नहीं बढ़ा जा सकता। प्रथम चरण में व्यक्ति को इतिहास की जानकारी तथा उपचार में प्रयोग होने वाले चक्रों की भूमिका, उपचार वस्तु एवं उनके प्रयोग और ऊपर में वर्णित छ: प्रतीक चिन्हों के साथ ही एक उपचार औषधि जिसे मुख्य उपचार स्तर कहा जाता है, सब सीखना होता है। सीखने के दूसरे चरण में व्यक्ति शेष छ: प्रतीक चिन्ह एवं उनके प्रयोग, साथ ही दो शिक्षक उपचार औषधि जिन्हें मुख्य शिक्षण स्तर कहते हैं, इन्हें सीखते हैं। इसके बाद इसके महत्व को समझने के लिए ज्यादा से ज्यादा अभ्यास करने की जरूरत है। साथ ही भगवान बुद्ध का आश्रय पाने में पवित्र मंत्रों को सुनाना होगा। जनहित की मंशा से सीखने वाला व्यक्ति इसे 2 दिन में भी सीख सकता है। जैसा कि पहले बताया जा चुका है, आपको पूरी प्रक्रिया के प्रति सच्चे मन से समर्पित होना होगा तथा प्रयोग एक के बाद एक पर करते रहना होगा।

PunjabKesari lama fera

लामा-फेरा के फायदे:
हर प्रकार के तनाव से मुक्ति।

डर और भय से आजादी के साथ ही नकारात्मक शक्तियों को भी दूर रखना।

इसके अभ्यास से याद्दाश्त को तेज बनाया जा सकता है तथा मैडीटेशन के माध्यम से एकाग्रता को भी उच्च स्तर तक ले जाया जा सकता है।

आंतरिक शक्ति को बढ़ाने के लिए यह सबसे अच्छा इलाज है, साथ ही सभी बीमारियों के अंतिम क्षण के रोगियों के लिए यह सबसे बेहतर इलाज है।

पिछली जिंदगी की बातों तथा समस्याओं से छुटकारा दिलाने में मदद करता है।

PunjabKesari lama fera

एक अभ्यासी अच्छी तरंगों को महसूस करता है तथा अपने ऊर्जा स्तर में बदलाव महसूस करता है।

व्यवसाय प्रॉपर्टी एवं स्वास्थ्य इत्यादि की समस्याओं को खत्म करता है।

शरीर की रासायनिक प्रणाली को दुरुस्त कर मांस-हड्डियां, पाचन क्रिया को ऊर्जा तथा ताकत प्रदान करता है।

बीमारी के कारणों पर जड़ से प्रभाव डालकर उन्हें ठीक करता है।

सक्रिय जागरूक एवं आत्म विश्वास देता है।

PunjabKesari


   

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!