Lucky Plants Year 2024: साल 2024 में घर ले आएं ये पौधे, किस्मत चमकने में नहीं लगेगी बिल्कुल भी देर

Edited By Prachi Sharma,Updated: 19 Dec, 2023 10:42 AM

lucky plants year

बस कुछ ही दिनों में 2023 खत्म होने वाला है और 2024 की शुरुआत होने वाली है। हर व्यक्ति अपने नए साल की शुरुआत को बहुत ही खास बनाना चाहता

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Lucky Plants Year 2024: बस कुछ ही दिनों में 2023 खत्म होने वाला है और 2024 की शुरुआत होने वाली है। हर व्यक्ति अपने नए साल की शुरुआत को बहुत ही खास बनाना चाहता है और ऐसा तभी हो सकता है जब घर में वास्तु नियमों का भी बेहद ध्यान रखना चाहिए। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे कुछ ऐसे पौधों के बारे में जिन्हें घर में लगाने से घर में खुशियों की बरकत बनी रहती है। तो चलिए जानते हैं कौन से है वो पेड़-पौधे जिन्हें 2024 में घर में लगाने से साक्षात मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

PunjabKesari Lucky Plants Year

These plants will improve your luck in 2024 ये पौधे संवारेंगे आपकी किस्मत

PunjabKesari Lucky Plants Year

Basil तुलसी- हिंदू धर्म में तुलसी को देवी का दर्जा दिया जाता है। इस पौधे की महिमा बहुत ही दिव्य है। 2024 में अगर घर की आर्थिक दशा को सुधारना चाहते हैं तो तुलसी के पौधे को घर में अवश्य लगाना चाहिए। दिशा की बात की जाए तो इसे उत्तर-पूर्व दिशा की ओर लगाएं। इसके बाद प्रतिदिन इनकी सेवा करें।

PunjabKesari Lucky Plants Year

Money plant मनी प्लांट- नए साल की शुरुआत में ही शुभ फल प्राप्त करना चाहते हैं तो घर में मनी प्लांट को अवश्य लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर में धन का आगमन बना रहता है। वास्तु के अनुसार दक्षिण-पूर्व दिशा में इसे लगाना बहुत शुभ होता है। इसके बाद एक बात का बेहद ही ध्यान रखें कि अगर इसकी पत्तियां पीली पड़ती हैं तो उन्हें तुरंत निकाल दें। ऐसा करने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है।

PunjabKesari Lucky Plants Year

Harsingar हरसिंगार- नए साल की शुरुआत हरसिंगार के पौधे को लगाकर भी की जा सकती है। हिंदू धर्म में इस पौधे की बहुत मान्यता है। मान्यताओं के अनुसार हरसिंगार में निकलने वाले फूल मां लक्ष्मी को बहुत प्रिय हैं। जो व्यक्ति ऐसा करता है पूरा साल मां लक्ष्मी उसके घर विराजती हैं। इसके साथ घर से नकारात्मक ऊर्जा का भी सफाया हो जाता है।

PunjabKesari Lucky Plants Year

Bamboo Plant बैंबू प्लांट- घर में सुख-शांति और संपत्ति को बरकरार रखने के लिए 2024 की शुरुआत में बैंबू प्लांट को घर में लगा सकते हैं। जिस जगह ये पेड़ होता है उस घर को कभी भी पैसों से जुड़ी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। बता दें कि यह पेड़ पांच तत्वों का भी प्रतिनिधित्व करता है। छोटा सा पेड़ घर में लाकर एक ग्लास के जार में भी इसे रख सकते हैं।

PunjabKesari Lucky Plants Year

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!