March 2024 Libra Horoscope: तुला राशि के लिए मार्च महीने का मासिक राशिफल

Edited By Prachi Sharma,Updated: 22 Feb, 2024 08:05 AM

तुला राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा मार्च का महीना: 1 मार्च के दिन चंद्रमा आपके चंद्रमा के ऊपर से ही गोचर कर रहा है। यह गोचर अच्छा है तुला राशि के जातकों

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

March 2024  Libra Horoscope: तुला राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा मार्च का महीना: 1 मार्च के दिन चंद्रमा आपके चंद्रमा के ऊपर से ही गोचर कर रहा है। यह गोचर अच्छा है तुला राशि के जातकों के लिए। मंगल और शुक्र चौथे भाव में हैं। शुक्र चौथे भाव में अच्छे गोचर में हैं। मंगल का गोचर चौथा अच्छा नहीं होता। शनि, सूर्य और बुध पंचम भाव में हैं। यह गोचर अच्छा नहीं है और राहु छठे भाव में शुभ में गोचर में हैं। गुरु सप्तम भाव में शुभ गोचर में हैं और केतु 12वें भाव में शुभ गोचर में नहीं हैं। कुल मिलाकर गुरु, शुक्र और राहु का गोचर आपके लिए इस समय शुभ चल रहा है लेकिन बुध राशि परिवर्तन करेंगे 7 मार्च को छठे भाव में आ जाएंगे। यह गोचर आपके लिए अच्छा हो जाएगा। शुक्र का गोचर अच्छा है। शुक्र का गोचर भी 7 मार्च को आपके पांचवें भाव में होगा। यह गोचर भी अच्छा रहेगा। 15 मार्च को आपकी कुंडली में मंगल गोचर करेंगे। पंचम भाव में आ जाएंगे। इससे पहले 14 मार्च को सूर्य छठे भाव में गोचर करेंगे। यह गोचर अच्छा हो जाएगा।

Position of Karma and Income Place in the month of March मार्च महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति:  मार्च के मध्य में आपके लिए बुध, सूर्य, शुक्र, राहु और गुरु का गोचर अच्छा रहेगा यानी पांच ग्रह आपके लिए अच्छे गोचर में चले जाएंगे। मार्च महीने में आपको उसका अच्छा फल मिलेगा। यह कर्म का भाव है। यह आय का भाव है। कर्म के भाव को शुक्र देख रहे हैं यानी की यह पॉजिटिव ग्रह है। मंगल भी देख रहे हैं यह एक्टिव भाव है। कारोबार आपका बेहतर ही होगा और मनी फ्लो नहीं रुकेगा। उसका कारण यह है कि गुरु इस भाव को देख रहे हैं लगातार। गुरु की दृष्टि कर्म भाव के स्वामी चंद्रमा के ऊपर भी है। यह गज केसरी योग की फॉर्मेशन होती है। जब किसी कुंडली में यह योग बन जाता है। गुरु चंद्रमा केंद्र में आ जाते हैं, तो यह गज केसरी योग बनता है। इसका यह मतलब है कि मनी का फ्लो नहीं टूटेगा। कारोबार ठीक रहेगा साथ ही कारोबार बेहतर होगा। आगे जाकर सूर्य आपका शुभ गोचर में आ जाएंगे। सूर्य करियर के भी कारक होते हैं। इस भाव से नौवें गोचर और छठे गोचर करेंगे तो निश्चित तौर पर आपको वृद्धि दिलाने का ही काम करेंगे। 

Relationship status in the month of March मार्च महीने में रिलेशन की स्थिति: पार्टनरशिप के लिहाज से चीजें ठीक हैं। कोई बहुत ज्यादा दिक्कत की बात नहीं है। गुरु यहां सप्तम में है गोचर अच्छा है। चंद्रमा को देख रहे हैं सीधा सप्तम भाव के ऊपर शुभ प्रभाव रहेगा। लेकिन मंगल और शनि भी इस भाव को देख रहे हैं। मंगल का यह अपना भाव है और उसको दृष्टि दे रहे हैं। लेकिन शनि की दृष्टि यहां पर अच्छी नहीं है। शनि की दृष्टि होने का मतलब है कि बीच-बीच में कहीं न कहीं तालमेल की कमी आ सकती है। आप चाहे बिजनेस पार्टनर है या आपके लाइफ पार्टनर है। जहां पर लगे कि थोड़ा बहुत कॉन्फ्लिक्ट है तो थोड़ा बहुत समझदारी के साथ काम करके चीजों को सुलझाया जा सकता है। जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, उनको साथ में समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा और वो होगा जब शुक्र पंचम में आ जाएगा। शुक्र रोमांस के कारक ग्रह हैं। पंचम भाव है, जो प्रेम का भाव है तो 7 मार्च को यहां पर आएंगे और उसके बाद पार्टनर के साथ डिनर पर जा सकते हैं। लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं। यह उस लिहाज से ठीक रहेगा जो कमिटेड हैं। जो लोग सिंगल हैं उनके लिए भी समय अच्छा रहने वाला है। पंचम भाव से रिलेशनशिप, रिश्ता देखा जाता है। इनका रिश्ता हो सकता है। जिनकी शादी नहीं हुई उनकी शादी का भी योग यहां पर खुलेगा क्योंकि गुरु सप्तम को एक्टिव कर रहे हैं। यह मैरिड और सिंगल्स दोनों के लिए रिलेशनशिप की स्थिति है। 

Health status in the month of March मार्च महीने में सेहत की स्थिति: राहु छठे भाव में हैं। यह गैसों के कारक ग्रह हैं। यहां से हम डाइजेशन की बात करते हैं छठे भाव से रोग ऋषि शत्रु का भाव होता है। थोड़ा सा खाने-पीने का ध्यान रखना पड़ेगा। हो सकता है कि गैस या पेट से संबंधित कोई न कोई दिक्कत आ जाए लेकिन यह थोड़े समय के लिए होगी। कोई लंबी चोड़ी स्थिति नहीं है, सूर्य जब यहां आ जाएंगे हेल्थ के कारक हैं शुभ गोचर में होंगे तो आपके लिए यह स्थिति अच्छी रहेगी। जिनका काम ड्राइविंग से जुड़ा हुआ है तो वो लोग 15 मार्च के बाद जरूर ध्यान रखें। मंगल जब यहां आ जाएंगे पंचम दृष्टि से चौथे भाव को देखेंगे। जब दो पाप ग्रहों का प्रभाव अष्टम पर आ जाएगा। अष्टम सडन लोस और दुर्घटना का भाव है। वहां पर 15 मार्च के बाद दुर्घटना होने की चिंता हो सकती है। यहां पर आपको थोड़ा ध्यान रखना पड़ेगा। 

Status of education in the month of March मार्च महीने में शिक्षा की स्थिति:  स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा है। गुरु चंद्रमा और राशि को दृष्टि दे रहे हैं। निश्चित तौर पर स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में लगेगा। मार्च में होने वाली परीक्षा की तैयारी कर रहे बच्चों के एग्जाम अच्छे होंगे। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!