Mata Vaishno Devi News update: प्यारा सजा है तेरा द्वार मां भवानी भक्तों की सुन ले पुकार मां भवानी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 16 Oct, 2023 08:00 AM

mata vaishno devi

शारदीय नवरात्रों को लेकर वैष्णो देवी भवन को रंग-बिरंगे व देसी विदेशी फूलों से सजाया गया है। ताकि नवरात्रों के दौरान भक्तों को वैष्णो देवी भवन अधिक भक्ति रंग में रंग सके। पहले नवरात्रि पर

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): शारदीय नवरात्रों को लेकर वैष्णो देवी भवन को रंग-बिरंगे व देसी विदेशी फूलों से सजाया गया है। ताकि नवरात्रों के दौरान भक्तों को वैष्णो देवी भवन अधिक भक्ति रंग में रंग सके। पहले नवरात्रि पर वैष्णो देवी भवन पर पहुंचे श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखने को मिला। श्रद्धालु भवन की सजावट को देख कहते नजर आए की, मां प्यारा सजा है तेरा द्वार मां भवानी, भक्तों की सुन ले पुकार मां भवानी।

श्रद्धालुओं का उत्साह सजावट को देखकर बढ़ता ही नजर आया। श्रद्धालु मां भगवती के जयकारे लगाते हुए नव देवी पथ स्काई वाक नमन हेतु आगे बढ़ते नजर आए। 

भैरव घाटी लंगर सेवा की भी हुई शुरुआत, भक्तों को मिली एक और सौगात
शारदीय नवरात्र के पहले दिन श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा श्रद्धालुओं को एक और सौगात दी गई है। बोर्ड प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भैरव घाटी पर निशुल्क लंगर सेवा की शुरुआत रविवार की सुबह से कर दी है। इस निशुल्क लंगर सेवा की शुरुआत श्राइन बोर्ड के सदस्य अशोक भान, सदस्य के.के शर्मा सहित सी.ई.ओ श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग द्वारा बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की मौजूदगी में की गई। जिसमें प्रतिदिन श्रद्धालुओं को प्रसाद के रूप में दाल-चावल की सुविधा उपलब्ध होगी।
आप को बता के श्राइन बोर्ड के सौजन्य से भैरव घाटी में तीसरी लंगर सेवा शुरू की गई है। इससे पहले तारा कोर्ट मार्ग सहित सांझी छत में श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा लंगर सेवा चलाई जा रही है। जिसमें बड़ी संख्या में भक्त हर रोज प्रसाद ग्रहण करते हैं।

स्काईवॉक से दर्शनों हेतु रवाना हुए श्रद्धालु
पहले नवरात्र पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बनाया गया स्काई वॉक पर श्रद्धालुओं की आवाजाही बहाल कर दी गई है। श्रद्धालु स्काईवॉक से मां भगवती के दर्शन कर अपने आप को काफी भाग्यशाली समझ रहे हैं। आपको बता दे की 12 अक्टूबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के वैष्णो देवी दौरे के दौरान स्काईवॉक का उद्घाटन कर दिया गया था, पर यह सुविधा रविवार की सुबह पहले नवरात्र के उपलक्ष पर श्रद्धालुओं को समर्पित की गई है। वही श्रद्धालु पर्वती भवन में बने शौचालय सहित आधुनिक तर्ज पर बने लाकर सुविधा का भी निशुल्क आनंद उठा रहे हैं।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!