आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 13 Jan, 2021 07:43 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं । 13 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले काफी दिलचस्प किस्म के इंसान होते हैं।

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं । 13 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले काफी दिलचस्प किस्म के इंसान होते हैं। ये लोग जीवन के हर एक पल को मौज-मस्ती के साथ जीने में विश्वास रखते हैं। ये लोग समाज की दकियानूसी बातों अथवा पुरानी परंपराओं को नहीं मानते तथा हमेशा समाज में परिवर्तन के लिए तैयार रहते हैं। मूलांक 4 वाले जल्दी से स्वयं को परिस्थितियों के अनुरूप नहीं ढाल पाते। इन लोगों का जीवन बहुत से उतार-चढ़ाव से भरा रहता है। इन्हें अपने जीवन में बहुत संघर्ष करना पड़ता है। मूलांक 4 वालों के जीवन में बहुत सी घटनाएं अकस्मात होती हैं चाहे वो नकारात्मक हो या सकारात्मक। बहुत बार इन लोगों को कामयाबी की बुलंदियों को छूते हुए देखा गया है। मूलांक 4  वाले जातक शोध के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं। इन लोगों को विदेश में अथवा विदेश से जुड़े कारोबार में तरक्की प्राप्त होती है। इनकी आर्थिक स्थिति मुख्यतः अच्छी रहती है।

PunjabKesari birthday
आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष आपको सरकारी कार्यों में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ेगा। पिता की सेहत का ख्याल रखें। जनवरी के महीने में आप भावनाओं से घिरे रहेंगे। इस समय आपको चाहिए कि मन-मस्तिष्क दोनों का उपयोग करें। फरवरी का महीना रिसर्च के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है। आपको एक अच्छी सलाह अथवा मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है। सेहत का ख्याल रखें। कोई गले संबंधी विकार उत्पन्न हो सकता है। अप्रैल के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। अकारण ही पुलिस विभाग के संपर्क में आना पड़ सकता है। मई का महीना विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है। जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। आप दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। जून के महीने में अकस्मात धन प्राप्ति के योग बनते हैं। आपको एकाएक अपनी योजनाओं को पूरा करने का रास्ता प्राप्त होगा। कार्यालय में उच्च अधिकारी आपसे असहमत हो सकते हैं। जुलाई के महीने में कार्यभार बढ़ सकता है। आप मानसिक तनाव महसूस करेंगे। हालांकि अगस्त के महीने का समय पहले से बेहतर रहेगा। आप गत समय में हुए जिम्मेदारियों के एहसास के कारण अपने अधूरे कामों को समय से पूरा करने की कोशिश करेंगे। सितंबर के महीने में कोई नया काम करने के लिए पैसे उधार लेने की जरूरत महसूस हो सकती है। नवंबर के महीने में आपकी योजनाओं को विस्तार एवं तरक्की प्राप्त होगी। किसी भी प्रकार के प्रलोभन में आकर कोई अनैतिक कार्य अथवा अनैतिक आचरण करने से बचें। दिसंबर के महीने का समय आपके अनुरूप होगा। आप अपनी बनाई गई योजनाओं पर बेहतर तरीके से कार्य कर पाएंगे।

PunjabKesari birthday
 उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए सरस्वती मां की आराधना कर नीले रंग के फूल अर्पित करें।

चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें।

परनिंदा से परहेज करें।

कानों में सोना धारण करें।

पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in
 
PunjabKesari birthday
 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!