आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 13 Mar, 2023 07:40 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 13 मार्च में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत तेज दिमाग वाले और कुशाग्र बुद्धि के स्वामी होते हैं। इनकी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 13 मार्च में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत तेज दिमाग वाले और कुशाग्र बुद्धि के स्वामी होते हैं। इनकी तर्क शक्ति मजबूत होती है। ये लोग हर बात को तर्क-वितर्क की कसौटी पर नापने की कोशिश करते हैं। मूलांक 4 वाले जातक अपने जीवन में किसी भी बात को बिना तथ्य और आधार के स्वीकार नहीं करते। ये लोग पुरानी सोच का पूर्णतः विरोध करते हैं तथा उसे बदलने के लिए तैयार रहते हैं, जिसके कारण समाज व परिवार की असहमति को झेलना पड़ता है परंतु अपने विचारों से समझौता नहीं करते। इन लोगों का पुरानी मान्यताओं और परंपराओं में ज्यादा विश्वास नहीं होता तथा उनमें लगातार परिवर्तन चाहते हैं। जिसके कारण बहुत बार लोग इन्हें गैर परंपरावादी भी समझ लेते हैं। मूलांक 4 वाले जातक हर परिस्थिति में अपने बेहतर के लिए अपने स्वभाव और हावभाव में बदलाव करना जानते हैं। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक साथ दें तो मूलांक 4  वाले जातकों की शिक्षा अच्छी रहती है। ये लोग रिसर्च और अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए कुछ परिवर्तन लेकर आएगा, अतः आपको हर प्रकार से तैयार रहना चाहिए। इस वर्ष आपके कुछ अधूरे काम पूरे होंगे। प्रमोशन के लिए अपनाए गए तरीके लाभदायक रहेंगे, परंतु कोई भी अनैतिक काम करने से बचें और शॉर्टकट अपनाने से बचें। मार्च के महीने में कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। अप्रैल के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। अपने क्रोध पर काबू रखें अन्यथा परिस्थितियां आपकी ही विरुद्ध हो सकती हैं। समय आपकी सूझबूझ के अनुसार ही परिणाम देगा। मई के महीने का समय कुछ नए अवसर लेकर आएगा। हालांकि साथ ही साथ उतार-चढ़ाव भी लगे रहेंगे। जून के महीने में अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें और किसी को कोई वायदा न करें। जुलाई के महीने में विद्यार्थी अपनी आगे की शिक्षा को लेकर योजना बनाएंगे। रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोग सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे। अगस्त के महीने का समय आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहेगा। इस समय में विदेशी काम से आपको लाभ होगा। सितंबर और अक्टूबर के महीने का समय भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि करेगा। अक्टूबर के महीने में दांपत्य जीवन के सुख में भी वृद्धि होगी। नवंबर के महीने का समय भी आपके लिए अच्छा है। इस समय में की गई यात्रा लाभदायक रहेगी। दिसंबर के महीने में प्रॉपर्टी में निवेश किया जा सकता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

वर्ष 2024 के जनवरी के महीने में विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। वाहन खरीदने के भी योग बनते हैं। फरवरी के महीने में कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है। आपको अपनी योजनाओं के लिए मार्ग मिलते नजर आएंगे।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए दांतों को फिटकरी से साफ करें। पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। छोटे बहन-भाइयों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। बेकार के लड़ाई-झगड़े और क्रोध से दूर रहें। सरस्वती मां की आराधना करें और नीले रंग के फूल अर्पित करें। पीपल के वृक्ष की सेवा करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। यथासंभव शिवलिंग का अभिषेक करते रहें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!