Vastu for Kitchen: रसोई की इस दिशा में रखी सब्जियां बनेंगी आपकी खुशियों की वजह, जानें इन्हें रखने के नियम

Edited By Prachi Sharma,Updated: 29 Dec, 2023 07:37 AM

vastu for kitchen

वास्तु शास्त्र के हर चीज को रखने के लिए एक दिशा निर्धारित की गई। अगर वास्तु के हिसाब से घर का सामान रखा जाए तो घर का माहौल हमेशा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu for Kitchen: वास्तु शास्त्र के हर चीज को रखने के लिए एक दिशा निर्धारित की गई। अगर वास्तु के हिसाब से घर का सामान रखा जाए तो घर का माहौल हमेशा खुशनुमा बना रहता है। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे किचन से जुड़े वास्तु टिप्स के बारे में। अब ये तो ज्यादातर सबको पता ही होता है कि चूल्हा किस दिशा में रखन चाहिए और किस दिशा की तरफ खड़े होकर खाना बनाना चाहिए। लेकिन रसोई में सब्जियों को किस स्थान पर रखना चाहिए। ये बात बहुत ही कम लोगों को पता होती है। वास्तु के अनुसार बता दें घर की सुख-शांति और खुशियां इन छोटे-छोटे वास्तु टिप्स से जुड़ी होती हैं। अगर आप भी अपने घर में खुशियों को बरकरार रखना चाहते हैं तो रसोई से जुड़े इन वास्तु टिप्स को नहीं नजरअंदाज करना चाहिए।

PunjabKesari Vastu for Kitchen

Keep vegetables in this direction of the house घर की इस दिशा में रखें सब्जी
वास्तु शास्त्र के अनुसार रसोई में सब्जी रखने के लिए उत्तर-पूर्व दिशा को सबसे बेस्ट और शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार इस दिशा में देवी-देवता वास करते हैं। इस स्थान को रोज साफ़-सुथरा करना चाहिए। नहीं तो इस स्थान को गन्दा रखने से वास्तु दोष पैदा होता है तो रसोई में नकारात्मकता बनी रहती है।

PunjabKesari Vastu for Kitchen

Do not keep fruits and vegetables in this place  इस जगह न रखें फल और सब्जियां
ज्यादातर ऐसा देखने में आता है कि हम जल्दी-जल्दी में सब्जी खरीदकर उसे जमीन पर रख देते हैं। वास्तु की मानें तो ऐसा करना बहुत ही अशुभ होता है। जितना हो सके ऐसा करने से परहेज करना चाहिए।

PunjabKesari Vastu for Kitchen

Bring vegetables in this color bag इस रंग की थैली में लाएं सब्जियां
सब्जियों को घर लाने के लिए थैलियों को इस्तेमाल किया जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इन्हें हमेशा सफेद रंग की थैली में लेकर आएं। ऐसा करना बहुत शुभ होता है और घर में कलह-क्लेश भी खत्म होता है।

PunjabKesari Vastu for Kitchen

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!