Vastu Tips: अपने घर को बुरी शक्तियों से बचाने के लिए पिछले हिस्से की दीवार पर रखें ये वस्तु

Edited By Prachi Sharma,Updated: 19 Jan, 2024 08:27 AM

vastu tips

अगर घर में हर समय कलह-कलेश बना रहता है तो इसकी वजह से घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां हो सकती हैं। इसकी वजह से हमे रोजमर्रा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: अगर घर में हर समय कलह-कलेश बना रहता है तो इसकी वजह से घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां हो सकती हैं। इसकी वजह से हमे रोजमर्रा की जिंदगी में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी इसी परेशानी के दौर गुजर रहे हैं तो आज इस आर्टिकल में जानेंगे कि अपने घर को बुरी शक्तियों से बचाने के लिए क्या करना चाहिए। बता दें कि वास्तु शास्त्र के लिहाज से घर का हर एक कोना बहुत ही मायने रखता है चाहे फिर वो घर का अगला हिस्सा हो या फिर पुराना। वास्तु के अनुसार अगर घर के पिछले हिस्से में ये सामान रख लिया जाए तो कभी भी जीवन में परेशानियों से पाला नहीं पड़ता है।

PunjabKesari Vastu Tips

Keep these items in the back part of the house घर के पिछले हिस्से में रखें ये सामान
वास्तु शास्त्र के लिहाज से है के पीछे हिस्से को कवच माना गया है। कहते हैं कि घर का ये हिस्सा सकारात्मकता रोके रखने का काम करती है। अगर इसी पॉजिटिव वाइब्स को बरकरार रखना चाहते हैं तो  उस दीवार पर लोहे का टुकड़ा टांग दें। ऐसा करने से कभी भी बुरी शक्तियों से पाला नहीं पड़ता है।

PunjabKesari Vastu Tips

अगर आपको लगता है कि आपके घर को किसी की बुरी नजर लग गई है तो इससे बचने के लिए लोहे की कोई साबुत और नई वस्तु घर के पिछले हिस्से की दीवार पर टांग सकते हैं। अगर इन्हें टांगने की जगह नहीं है तो आप इसे कहीं भी रख सकते हैं। अगर घर में किसी सदस्य को बुरी नजर लग गई है तो वो भी इस उपाय से दूर की जा सकती है।

PunjabKesari Vastu Tips

बहुत मेहनत करने के बाद भी तरक्की के रास्ते में बार-बार बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है तो घर के पिछले हिस्से में या पिछले हिस्से की दीवार पर लोहे का टुकड़ा या लोहे की कोई साबुत वस्तु टांग दें। ऐसा करने से जल्द ही सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं। लेकिन इन्हें लगाते समय एक बात का ध्यान रखें कि ये वस्तु पुरानी जंग लगी हुई न हो।

PunjabKesari Vastu Tips

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!