विपुल अमृतलाल शाह की The Kerala Story की रिलीज के पूरे हुए एक साल

Edited By Varsha Yadav,Updated: 05 May, 2024 01:43 PM

completes one year since the release of vipul amritlal shah s the kerala story

विपुल अमृतलाल शाह एक ऐसे विजनरी फिल्म मेकर हैं, जो इंडियन सिनेमा में अपने अनोखे कंटेंट के साथ सीमाओं को छूते हैं। उनकी सिनेमेटिक यात्रा में, विपुल ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और उनमें से एक है 'द केरला स्टोरी'।

नई दिल्ली। विपुल अमृतलाल शाह एक ऐसे विजनरी फिल्म मेकर हैं, जो इंडियन सिनेमा में अपने अनोखे कंटेंट के साथ सीमाओं को छूते हैं। उनकी सिनेमेटिक यात्रा में, विपुल ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और उनमें से एक है 'द केरला स्टोरी'। ऐसे में आज फिल्म की पहली एनिवर्सरी का जश्न मनाया जा रहा है, जो सुदीप्तो सेन द्वारा डायरेक्ट की गई है। इस फिल्म में अदा शर्मा, सिद्धि ईदनानी, योगिता बिहानी और सोनिया बालानी जैसे दमदार कास्ट ने काम किया है। फिल्म को बहुत तारीफ मिली है और यह एक बड़ी ब्लॉकबस्टर बनकर सामने आई है। इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर परफॉर्मेंस और दर्शकों का मिल रहा प्यार दिखता है कि फिल्म की अहमियत जनता के बीच में कितनी ज्यादा है। ऐसे में फिल्म की रिलीज के एक साल के बाद भी, यह सच्चाई पर बनी फिल्मों में से एक है।

 

'द केरल स्टोरी' ने पूरा किया एक साल
5 मई 2023 को सिनेमा घरों में रिलीज होने के बाद, इस फिल्म को पूरी दुनिया में लोगों द्वारा खूब सराहना मिली थी और इस तरह से यह फिल्म एक बड़ी हिट बन गई।  'द केरला स्टोरी' का बॉक्स ऑफिस पर सफ़लता भरा सफ़र किसी दूसरी फिल्म से बिलकुल अलग है। बिना किसी बड़े प्री-रिलीज़ बज या भारी-भरकम प्रमोशन के, यह फिल्म अपने कंटेंट और परफॉर्मेंस से बहुत कुछ कहती है और इसने टिकट खिड़की पर एक बहुत ही प्रभावशाली रास्ता बनाया था।

 

मेकर्स ने सभी बड़े चुनौतियों का सामना किया, और फिल्म की सफलता के रूप में जीत अपने नाम की। इस तरह से फिल्म को दर्शकों का साथ मिला और यह ब्लॉकबस्टर बन गई। फिल्म की कुछ स्पेशल स्क्रीनिंग हुई, जिसमें एक फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) के स्टूडेंट्स के लिए रखा गया था। इसके साथ ही ABVP के स्टूडेंट्स ने JNU के स्टूडेंट्स के लिए भी एक स्क्रीनिंग रखी थी। 'द केरला स्टोरी' अब दर्शकों को दुनिया में क्या हो रहा है, उसके बारे में जानकरी देने वाली एक बेहद जरूरी फिल्म बन गई है। यह फिल्म कुछ ऐसे मुद्दों को सामने लाती है, जिसका सामना मानवता द्वारा किया जा रहा है। 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Sunshine Pictures Pvt Ltd (@sunshinepicturesofficial)

 

2023 की ब्लॉकबस्टर फिल्म, न सिर्फ अपनी थिएट्रिकल रिलीज़ के साथ एक हाई स्टैंडर्ड सेट करती है, बल्कि डिजिटल रिलीज़ पर भी उसे दर्शकों से खूब प्यार मिला है। इसने डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म पर जबरदस्त व्यूअरशिप रेटिंग हासिल की है। 302 करोड़ से अधिक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के अलावा, फिल्म की असली कंटेंट और सच्चाई ने पूरे देश को हिला दिया, और इसका बड़ा असर कई जगह देखा गया।

 

मेकर्स को दर्शकों ने रियल लाइफ कहानी को बड़े परदे पर पेश करने के लिए बहुत पसंद किया है। यह फिल्म टिकट खिड़की पर एक गेम चेंजर के रूप में सामने आई है। फिल्म ने रिलीज के बाद हमेशा के लिए फिल्मों को देखने के नजरिए को बदल दिया है और इस ने नफरत फ़ैलाने वाले रैकेट के बारे में जागरूकता को बढ़ावा दिया है। हाल ही में, एक ईसाई धर्मप्रांत ने 'द केरला स्टोरी' फिल्म को टीनएजर्स के लिए स्क्रीन पर दिखाया, जिसके बाद इस फिल्म पर चर्चा शुरू हो गई।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!