Trial Period Review : जेनेलिया का सॉलिड कमबैक, छाए मानव कौल

Updated: 21 Jul, 2023 03:05 AM

trial period review genelia s solid comeback manav kaul dominates

Trial Period Review : यहां पढ़ें कैसी है फिल्म

Movie Review : ट्रायल पीरियड

रेटिंग : 3/5
कलाकार : जेनेलिया देशमुख , मानव कौल , गजराज राव , शक्ति कपूर , शीबा चड्ढा , स्वरूपा घोष , बरुण चंदा और जिदान ब्राज
लेखक : अलेया सेन
निर्देशक : अलेया सेन
रिलीज : 21 जुलाई 2023
ओटीटी (OTT) : जियो सिनेमा (Jio Cinema)

जेनेलिया देशमुख और एक्टर मानव कौल की अपकमिंग फिल्म 'ट्रायल पीरियड’ आज यानी 21 जुलाई से जियो सिनेमा पर रिलीज हो गई है। ट्रेलर आने के बाद से ही फिल्म सुर्खियों में है। बॉलीवुड एक्ट्रैस जेनेलिया देशमुख लंबे समय के बाद स्क्रीन पर नजर आने वाली हैं। फिल्म की प्रोड्यूसर ज्योति देशपांडे हैं। जियो स्टूडियोज की इस फ़िल्म के निर्माता हैं क्रोम पिक्चर्स प्रोडक्शन, हेमंत भंडारी, अमित रविंदरनाथ शर्मा और अलेया सेन। फिल्म 'ट्रायल पीरियड’ की कहानी को अलेया सेन ने लिखा और वही इसकी डायरैक्टर भी हैं। फिल्म में जेनेलिया देशमुख और मानव कौल के अलावा शक्ति कपूर, शीबा चड्डा, गजराज राव और जिदान ब्रेज जैसे शानदार कलाकार भी हैं।

 

कहानी

इस फिल्म की कहानी बहुत ही अलग है।  फिल्म में जेनेलिया देशमुख एक सिंगल मदर का रोल निभा रही हैं। उनका बेटा 30 दिनों के ट्रायल पीरियड पर एक नए पापा की डिमांड करता है। बच्चे की जिद के आगे जेनेलिया उज्जैन से प्रजापति द्विवेदी (मानव कौल) को नए पापा के जॉब के लिए घर पर लाती है। उसे लोग प्यार से पीडी कहकर पुकारने लगते हैं। इस नए पापा का किरदार मानव कौल ने निभाया है, जो मां और बेटे की उम्मीदों के बिल्कुल विपरीत हैं। ये फिल्म प्यार और दोस्ती की एक प्यारी-सी कहानी है। ये कहानी कभी आपको हंसाएगी है तो अगले ही पल सोचने पर भी मजबूर कर देती है। यह फिल्म आज के समाज में परिवारों की जटिलताओं पर एक अजीब कहानी है। सबसे खास बात यह है कि यह एक पारिवारिक फिल्म है और परिवार के साथ देखी जा सकती है।

एक्टिंग

जेनेलिया ने पहली बार बंगाली सिंगल मदर का किरदार निभाया है, जिसमें वह काफी हद तक कामयाब भी रही हैं। नेचुरल फेशियल एक्सप्रेशन और बॉडी लैंग्वेज से उन्होंने काफी प्रभावित किया है। मानव कौल के साथ उन्होंने पहली बार स्क्रीन शेयर की है। वहीं, मानव कौल 'सिटी लाइट’, 'साइना’, 'तुम्हारी सुलू’, 'अजीब दास्तां’, 'थप्पड़’ जैसी कई फिल्मों में दमदार भूमिकाएं निभा चुके हैं। फिल्म में प्रजापति द्विवेदी यानी मानव कौल बेरोजगार हैं और इसी मजबूरी में वह भाड़े के पापा बन कर घर में आते हैं। दिग्गज अभिनेता शक्ति कपूर और गजराज राव ने भी अपनी भूमिकाएं बेहरतीन तरीके से निभाई हैं। 

डायरेक्शन

अलेया सेन ने फिल्म में मानवीय रिश्तों को नए तरीके से पेश किया है। बतौर डायरैक्टर वह जेनेलिया और मानव से किरदारों के मुताबिक काम करवाने में कामयाब भी रही हैं। फिल्म में जेनेलिया देशमुख और मानव कौल की स्टीक कॉमिक टाइमिंग प्रभावित करती है जो किरदारों को जीवंत बनाती है। मजाकिया संवादों और खुशनुमा स्थितियों के साथ ट्रायल पीरियड नॉन-स्टॉप हंसी की गारंटी साबित होती है। कुल मिलाकर फिल्म एक मजेदार सिनेमाई अनुभव देती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!