Movie Review: भारतीय वायु सेना के अदम्य साहस की कहानी है Operation Valentine

Updated: 01 Mar, 2024 10:42 AM

varun tej starrer operation valentine movie hindi review

यहां पढ़ें कैसी है वरुण तेज और मानुषी छिल्लर की फिल्म Operation Valentine...

मूवी : ऑपरेशन वैलेंटाइन (Operation Valentine)
निर्देशक : शक्ति प्रताप सिंह हाडा (Shakti Pratap Singh Hada)
स्टार कास्ट : वरुण तेज (Varun Tej), मानुषी छिल्लर (Manushi Chhillar), नवदीप (Navdeep), रूहानी शर्मा (Navdeep)
रेटिंग : 4

Operation Valentine: जब पाकिस्तानी उग्रवादियों ने पुलवामा पर आक्रमण किया तो जवाब में भारत की वायुसेना ने भी बालाकोट पर सर्जिकल स्ट्राइक करके इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। युद्ध की इन्ही परिस्थितियों और परिणामों के इर्द गिर्द बुनी गई है फिल्म ऑपरेशन वैलेंटाइन की कहानी, जो 1 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। सच्ची घटनाओं पर आधारित यह फिल्म इंडियन एयर फोर्स के वीर जवानों की बहादुरी बयां करती है। फिल्म दो भाषाओं - तेलुगु और हिंदी में रिलीज हो रही है।

PunjabKesari

कहानी
फिल्म की कहानी भारतीय वायु सेना के जवानों द्वारा बालाकोट पर किए गए आक्रमण के बारे में है। बहादुरी के जिस जज्बे के साथ उन्होंने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर बालाकोट पर आक्रमण करके पुलवामा अटैक का बदला लिया इस फिल्म में वो बड़ी खूबसूरती से दिखाया गया है और निश्चय ही हर भारतीय को यह फिल्म देखकर अपने वायु सेना के वीर जाबांजों पर गर्व होगा।

PunjabKesari
  
एक्टिंग
वरुण तेज ने इस फिल्म में एयरफोर्स पायलट अर्जुन का किरदार निभाया है। अपने किरदार में वे खूब जंचे हैं। अपने शारीरिक कद- काठी और दमदार आवाज़ के दम पर वे इस किरदार को बखूबी निभाने में सफल हुए हैं। मानुषी छिलर भी काफी सुन्दर लगी हैं और इस फिल्म में उनकी एक्टिंग में भी निखार देखा जा सकता है। बाकी कलाकारों ने भी अपने-अपने स्पोर्टिंग रोल बखूबी निभाए हैं।

PunjabKesari

निर्देशक
ऐड फिल्म मेकर और सिनेमेटोग्राफर शक्ति प्रताप सिंह हाडा ने ऑपरेशन वैलेंटाइन फिल्म के जरिये पहली बार निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा है। बेशक उनकी यह पहली फिल्म है लेकिन फिल्म को देखने पर लगेगा किसी अनुभवी और माहिर व्यक्ति ने इस फिल्म का निर्देशन किया है। अपने डेब्यू में वे पूरी तरह सफल हुए हैं। फिल्म का स्क्रीनप्ले और कहानी दोनों ही जबरदस्त हैं और निर्देशक ने कहीं भी इन्हें कमजोर नहीं पड़ने दिया। एडिटिंग इतनी सटीक है कि कहीं भी फिल्म ढीली नहीं पड़ती। फिल्म में एक्शन और डायलॉग भी शानदार हैं।

PunjabKesari

म्यूजिक 
फिल्म का संगीत वीर रस से भरा हुआ है और सुनने में अच्छा लगता है। बैकग्राउंड म्यूजिक कहानी के अनुरूप है । फिल्म के पहले गाने वंदे मातरम का अनावरण वाघा बॉर्डर पर किया गया था। फिल्म का गीत संगीत अच्छा है। वायु सेना की लड़ाई देखने वालों को यह फिल्म काफी पसंद आने वाली है। एक्शन और थ्रिल इस फिल्म के अन्य एलिमेंट हैं जो आजकल का दर्शक देखना चाहते हैं। फिल्म मनोरंजन और देशभक्ति का संदेश देती है और देखने लायक है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!