6G लाने की तैयारी में Samsung, 5G से 50 गुना तेज होगी इंटरनेट की स्पीड

Edited By Pardeep, Updated: 20 May, 2022 01:30 PM

samsung preparing to bring 6g internet speed will be 50 times faster than 5g

इस समय भारत में टेलीकॉम कंपनियां 5जी का ट्रायल कर रही हैं। इस तरह की उम्मीद जताई जा रही है कि अगले साल तक भारत में 5जी सर्विस की शुरुआत हो जाएगी। वहीं, भारत में 5 जी

गैजेट डेस्कः इस समय भारत में टेलीकॉम कंपनियां 5जी का ट्रायल कर रही हैं। इस तरह की उम्मीद जताई जा रही है कि अगले साल तक भारत में 5जी सर्विस की शुरुआत हो जाएगी। वहीं, भारत में 5जी के कर्मिशियल रोल आउट से पहले ही 6जी को लेकर खबरें आ रहीं हैं। ऐसा कहा जा रहा कि भारत में 6जी को लेकर भी तैयारियां शुरु हो गई हैं।


सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने हाल ही में 6जी अनुसंधान, विकास और मानकीकरण का नेतृत्व करने के लिए संचार प्रौद्योगिकियों के भविष्य पर चर्चा करने के लिए अकादमिक और उद्योग के विशेषज्ञों के साथ अपना पहला 6जी फोरम आयोजित किया। फोरम में, द नेक्स्ट हाइपर-कनेक्टेड एक्सपीरियंस फॉर ऑल शीर्षक से, वैश्विक उद्योग विशेषज्ञों ने 6जी एयर इंटरफेस और 6जी के लिए एआई- आधारित इंटेलिजेंट नेटवर्क के विषयों पर प्रस्तुतिकरण और चर्चा की।

सैमसंग रिसर्च के अध्यक्ष और प्रमुख सेबेस्टियन सेउंग ने अपने भाषण के दौरान कहा, हम कल्पना करते हैं कि 6जी हाइपर-कनेक्टिविटी के अगले स्तर के माध्यम से मनुष्यों और हर चीज के लिए अंतिम अनुभव प्रदान करेगा और यह विचार हमारे 6जी विजन की नींव के रूप में कार्य करता है। सेउंग ने कहा कि यह 6जी की तैयारी शुरू करने का समय है।

सैमसंग ने इस महीने की शुरुआत में एक श्वेत पत्र जारी किया था, जिसमें 6जी के लिए अपना दृष्टिकोण रखा गया, जिसे अल्ट्रा-वाइडबैंड, अल्ट्रा-लो लेटेंसी, अल्ट्रा-इंटेलिजेंस और हाइपर-स्पेशियलाइजेशन और 6जी के लिए ग्लोबल फ्ऱीक्वेंसी बैंड को सुरक्षित करने के तरीके के रूप में वर्णित किया गया। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!