सेमीकंडक्टर की कमी का Tesla पर नहीं पड़ा असर, तीसरे क्वाटर में डिलीवर किए रिकॉर्ड 2,41,300 इलेक्ट्रिक व्हीकल

Edited By Piyush Sharma,Updated: 03 Oct, 2021 01:57 PM

tesla delivered record 2 41 300 electric vehicles in the third quarter

अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी Tesla INC. ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। टेस्ला ने अपने थर्ड क्वाटर में दुनिया भर में लगभग 2,41,300 इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलीवरी की है। यह आंकड़े बेहद अहम हैं, क्योंकि ऑटोमोटिव इंडस्ट्री लगातार विद्युतीकरण की ओर बढ़...

ऑटो डेस्क:अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी Tesla INC. ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। टेस्ला ने अपने थर्ड क्वाटर में दुनिया भर में लगभग 2,41,300 इलेक्ट्रिक वाहनों की डिलीवरी की है। यह आंकड़े बेहद अहम हैं, क्योंकि ऑटोमोटिव इंडस्ट्री लगातार विद्युतीकरण की ओर बढ़ रही है।

इससे पहले सितंबर में टेस्ला प्रमुख एलोन मस्क ने सभी कर्मचारियों को एक ईमेल भेजकर उनसे पूरी तरह से समर्पित हो जाने का आग्रह किया था, जिससे इसके तीसरे क्वाटर में अच्छे डिलीवरी नंबर अचीव किए जा सके और जिस तरह से कंपनी ने ये आंकड़ा छुआ है, इससे लगता है कि मस्क के आग्रह को कर्मचारियों ने गंभीरता से लिया है। कंपनी को ऑटो कंपोनेंट की कमी से डिलीवरी में समय लगा। इसके लिए टेस्ला ने बयान जारी कर सभी ग्राहकों को धैर्य रखने के लिए धन्यवाद भी दिया।

PunjabKesari

आपको बता दें कि विश्लेषकों ने इस बारे में भविष्यवाणी भी की थी कि टेस्ला इस अवधि के दौरान लगभग 220,900 इलेक्ट्रिक कारों की डिलीवरी करेगी। अपनी रिपोर्ट में टेस्ला ने कहा कि कंपनी ने 30 सितंबर, 2021 तक 237,823 कारों का उत्पादन किया। उसमें से 96 प्रतिशत यानी कि 228,882 इसके मॉडल 3 और Y वाहन थे। 

सेमीकंडक्टर चिप की कमी के बाद भी ग्लोबली इतना बड़ा आंकडा हासिल करने के बाद टेस्ला 4Q और 2022 के लिए काफी मजबूत दिख रही है। इससे अन्य कंपनियों को भी उम्मीद मिली होगी। क्यूंकि हाल ही में जनरल मोटर्स को बड़ा झटका लगा। घरेलू बाजार में ही उसकी बिक्री तीसरे क्वाटर में एक तिहाई घट गई। टेस्ला टेक्सास, बर्लिन और ऑस्टिन स्थित नए कारखानों को पूरा करने पर भी फोकस दे रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!