पाकिस्तान चुनाव नतीजों के बीच इमरान के लिए खुशखबरी, 12 मुकद्दमों में मिली बेल

Edited By Tanuja,Updated: 10 Feb, 2024 01:57 PM

anti terror court approves bail for ex pm imran khan

पाकिस्तान  चुनाव नतीजों के बीच इमरान खान के लिए खुशखबरी  आई है। पाकिस्तान के एक एंटी टेररिज्म कोर्ट ने पिछले साल मई में सैन्य प्रतिष्ठानों...

इस्लामाबादः पाकिस्तान  चुनाव नतीजों के बीच इमरान खान के लिए खुशखबरी  आई है। पाकिस्तान के एक एंटी टेररिज्म कोर्ट ने पिछले साल मई में सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमलों से संबंधित 12 मामलों में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी को जमानत दे दी है। यह फैसला तब आया है, जब पाकिस्तान चुनाव नतीजों में इमरान खान की पार्टी PTI समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं हालांकि, नवाज शरीफ की PML-N सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

 

पाकिस्तान चुनाव आयोग के अनुसार, 15 सीटों पर अब भी नीतजे घोषित नहीं हो सके हैं। बता दें कि पाकिस्तान में 265 सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान हुए थे।अब तक 250 सीटों के जो नतीजे सामने आए हैं, उनमें 99 पर PTI समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। PML-N  ने 71 और PPP ने 53 सीटें और एमक्यूएम ने 17 सीटें जीत हैं, जबकि 10 सीटों पर अन्य ने जीत दर्ज की है। 

 

रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव के नतीजों में देरी को लेकर पीटीआई कार्यकर्ताओं ने पेशावर और क्वेटा में विरोध प्रदर्शन किया।  आम चुनावों में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) से संबद्ध स्वतंत्र उम्मीदवारों की बड़ी संख्या में जीत के बाद, पूर्व सत्तारूढ़ दल ने अन्य राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन बनाने पर चर्चा के लिए एक बैठक बुलाई है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!