लंदन हमलों के बाद ट्रंप ने टेरीजा मे से की फोन पर बात

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Jun, 2017 02:24 PM

donald trump dials theresa may discusses brutal terror incident

लंदन में शनिवार रात(3 जून) को हुए आतंकी हमलों के बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे से फोन पर बात की और ‘बर्बर’ हमलों को लेकर...

वॉशिंगटन: लंदन में शनिवार रात(3 जून) को हुए आतंकी हमलों के बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे से फोन पर बात की और ‘बर्बर’ हमलों को लेकर अपनी संवेदना प्रकट की। ट्रंप ने आतंकी हमलों की जांच में अमरीका के ‘पूरे सहयोग’ की पेशकश की।  


व्हाइट हाऊस ने एक बयान में कहा,‘‘राष्ट्रपति ने पुलिस की साहसी प्रतिक्रिया की सराहना की और जांच और हमले के लिए जिम्मेदार लोगों को न्याय के जद में लाने में अमरीकी सरकार की आेर से पूरे सहयोग की पेशकश की।’’ ब्रिटेन की राजधानी लंदन के मध्य इलाके में आज दो आतंकी हमलों में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। पुलिस ने तीन संदिग्धों को मार गिराया है। इस साल ब्रिटेन में हुई यह तीसरी आतंकवादी वारदात है।   


आगामी 8 जून को होने जा रहे आम चुनाव से कुछ दिनों पहले लंदन ब्रिज और बरो मार्केट में आतंकी हमला हुआ। टेरीजा मे ने लंदन की घटनाओं को ‘‘संभावित आतंकवादी कृत्य’’ बताया है। लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन ने कहा कि लंदन में ‘बर्बर एवं स्तब्धकारी घटनाओं’ के पीड़ितों के साथ उनकी संवेदनाएं हैं। लंदन के मेयर सादिक खान ने ‘जानबूझकर किया गया और कायराना हमला’ करार देते हुए इन हमलो की निंदा की है। कुछ दिन पहले 22 मई को मैनचेस्टर में एक आत्मघाती बम विस्फोट हुआ था जिसमें 22 लोग मारे गए थे और 116 लोग घायल हो गए थे । मैनचेस्टर हमले के हमलावर की पहचान 22 साल के सलमान आबिदी के रूप में हुई थी।   


बीते 22 मार्च को संसद भवन के निकट हुए हमले में हमलावर सहित 6 लोग मारे गए थे और कम से कम 50 लोग घायल हो गए थे। खालिद मसूद नामक हमलावर ने अपनी कार राहगीरों पर चढ़ा दी थी और संसद परिसर के बाहर की बाड़ से वाहन टकरा दिया था। उसे सुरक्षा बलों ने मार गिराया था।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!