चीन के पहले Gay marriage मामले में न्यायाधीश ने दंपति के विरूद्ध सुनाया फैसला(Watch Pics)

Edited By ,Updated: 13 Apr, 2016 06:51 PM

judge rules against couple in china first gay marriage case

एक न्यायाधीश ने चीन के पहले समलैंगिक विवाह के मामले में आज समलैंगिक दंपति के विरूद्ध फैसला सुनाया । समलैंगिक शादी के बड़ी संख्या में समर्थक...

चंगसा : एक न्यायाधीश ने चीन के पहले समलैंगिक विवाह के मामले में आज समलैंगिक दंपति के विरूद्ध फैसला सुनाया । समलैंगिक शादी के बड़ी संख्या में समर्थक अदालत पहुंचे थे । इस फैसले को चीन के उभरते एलजीबीटी अधिकार आंदोलन के संदर्भ में एतिहासिक पल के रूप में देखा जा रहा है । मध्यवर्ती शहर चंगसा की एक अदालत ने समलैंगिक दंपति को शादी प्रमाणपत्र देने से इंकार करने पर स्थानीय नागरिक मामले ब्यूरो के विरूद्ध दर्ज मुकदमे को खारिज कर दिया ।

दंपति के वकील शी फुलोंग ने कहा, ‘‘यह लोगों के रिपब्लिक ऑफ चीन के कानूनों की भावना के विरूद्ध है । ’’ वादी सन वेनलिन ने कहा कि जबतक सारे कानूनी विकल्प खत्म नहीं हो जाते तबतक वह अपील करेंगे । यह मुदकमा चीन में समलैंगिक, बाईसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर मुद्दों पर बढ़ पर जागरूकता के बीच आया है जहां समाज और सरकार ने लिंग और यौन रूझान की गैर पारंपारिक अभिव्यक्ति पर भृकुटि तान ली है । चीन समलैंगिक शादी को कानूनी मान्यता नहीं देता है और केंद्र सरकार ने कहा है कि उन्हें कानून में जल्द बदलाव नजर नहीं आता । 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!