पाक  खुफिया एजेंसी  ISI का एजेंट वाशिंगटन में गिरफ्तार

Edited By Tanuja,Updated: 09 Apr, 2022 06:42 PM

man with pak s isi link arrested in washington

अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में जासूसी के आरोप में एक पाकिस्तानी सहित 2 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तानी शख्स पाकिस्तान खुफिया...

वाशिंगटन: अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में  FBI के नकली एजेंट बनकर जासूसी करने वाले एक पाकिस्तानी सहित 2 लोगो को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तानी शख्स पाकिस्तान खुफिया एजेंसी  ISI का एजेंट बताया जा रहा है। उसके पास पाकिस्तान और ईरान का वीजा था।   हैदर अली (35) और एरियन तहेरज़ादेह (40) को 2020 के बाद से कथित रूप से संघीय एजेंटों के तौर पर जासूसी के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार किया गया था।

 

संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने वाशिंगटन में एक लक्जरी अपार्टमेंट इमारत पर छापा मारा और दावा किया कि दोनों ने "संघीय कानून प्रवर्तन और रक्षा समुदाय के सदस्यों के साथ खुद को शामिल करने के लिए" यू.एस. के साथ अपने झूठे संबंधों का इस्तेमाल किया। दोनों ने कथित तौर पर संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा इस्तेमाल किए गए पैराफर्नेलिया, हैंड गन और असॉल्ट राइफलें प्राप्त कीं।

 

गुरुवार को अदालत में पेश होने के दौरान, सहायक यू.एस. अटॉर्नी जोशुआ रोथस्टीन ने कहा कि अली ने  बताया था कि वह पाकिस्तान में इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) एजेंसी से संबद्ध था। रोथस्टीन ने कहा कि  अली के दावों की सत्यता की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है। जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि अली ने मध्य पूर्व और अपने यू.एस. यात्रा रिकॉर्ड से यह भी पता चलता है कि उसने कतर में इस्तांबुल, तुर्की और दोहा की यात्रा की थी।

 

दोनों को 14 मार्च को एक डाक के जरिए पकड़ा गया था । तहरज़ादेह और अली ने खुद को एक नकली होमलैंड सिक्योरिटी यूनिट का हिस्सा बताया था। इमारत के अन्य निवासियों के अनुसार दोनों ने इमारत में कई अपार्टमेंट रखे थे और इसका डीएचएस द्वारा भुगतान किया जा रहा था। अधिकारियों को बाद में पता चला कि इमारतों के कई निवासी एफबीआई, सीक्रेट सर्विस और डीएचएस में थे। दोनों आरोपियों के पास निगरानी उपकरण और एक उच्च शक्ति वाला टेलीस्कोप भी था । 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!