4000 फुट ऊंचाई पर उड़ रहे विमान से पायलट ने अचानक लगा दी छलांग ! उड़ गए चीथड़े

Edited By Tanuja,Updated: 02 Aug, 2022 04:44 PM

pilot ies after falling or jumping from plane with landing gear trouble

आसमान में ऊंचाई पर उड़ान दौरान विमान में हुई कई अजीबोगरीब घटनाएं सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं । लेकिन इस बार ऐसा...

 इंटरनेशनल डेस्कः आसमान में ऊंचाई पर उड़ान दौरान विमान में हुई कई अजीबोगरीब घटनाएं सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं । लेकिन इस बार ऐसा  मामला सामने आया है जिसने  लोगों को हिला कर रख दिया है। अमेरिका में एक विमान के पायलट ने उड़ान दौरान ऐसी हरकत की कि उसके चीथड़े उड़ गए। यहां एक  पायलट अचानक 4000 फुट की ऊंचाई पर उड़ रहे एक विमान से बिना पैराशूट के कूद गया।  

 

घटना अमेरिका के नॉर्थ कैरोलीना की है। CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक 23 साल के इस पायलट का नाम चार्ल्स ह्यू क्रुक्स है। वे एक छोटा प्लेन उड़ा रहे थे और उनके साथ उनका एक सह पायलट भी मौजूद था। इस प्लेन और कोई अन्य यात्री नहीं मौजूद था। रिपोर्ट में बताया गया कि उड़ान के दौरान ही ऊंचाई पर अचानक लैंडिंग गियर में खराबी आ गई। खराबी आते ही पायलट प्लेन से कूद गया यह नहीं साबित हो पाया कि पायलट ने छलांग लगा दी या वहां से गिर गया।

 

पायलट का शव काफी खराब अवस्था में नॉर्थ कैरोलिना से ही मिला है। हैरानी की बात यह है कि पायलट के कूदने के बाद ही इस प्लेन में सवार को-पायलट ने प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई। उसे बस मामूली चोट आई है और फिर बाद में उसका मामूली इलाज भी किया गया।  रिपोर्ट के मुताबिक इस पूरे मामले के सामने आते ही जांच बैठा दी गई और जल्द ही उसे अपनी रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपने के लिए कहा गया है।

 

घटना के समय मौजूद सह पायलट से भी पूछताछ की जा रही है। मृत पायलट के पिता ने कहा कि बेटे की मौत उनके लिए भी एक रहस्य है क्योंकि वह एक शानदार फ्लाइट इंस्ट्रक्टर था, उन्हें किसी भी कंडीशन में उड़ान भरने की ट्रेनिंग मिली हुई थी। फिलहाल मामले की जांच शुरू हो गई है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!