कोरोना वायरस से निपटने के लिए द.कोरिया करेगा 2.8 अरब डॉलर खर्च

Edited By Tanuja,Updated: 05 Feb, 2020 04:52 PM

s korea to use emergency funds of us 2 8 bil for coronavirus

दक्षिण कोरिया जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए रिजर्व फंड में से 2.8 अरब डॉलर खर्च करेगा...

सियोलः दक्षिण कोरिया जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए रिजर्व फंड में से 2.8 अरब डॉलर खर्च करेगा। दक्षिण कोरिया की मीडिया ने सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रवक्ता हांग इक प्यो के हवाले से बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज ही पार्टी नेतृत्व, सरकारी अधिकारियों और राष्ट्रपति के सलाहकारों की उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना वायरस की ताजा स्थिति और विशेष रूप से इसके फैलने के संबंध में चर्चा की गयी।

 

इस बैठक में प्रधानमंत्री और वित्त, विदेश एवं स्वास्थ्य मंत्री ने भी भाग लिया। योन्हाप न्यूज एजेंसी के मुताबिक रिजर्व फंड का इस्तेमाल न केवल कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में किया जाएगा बल्कि मरीजों को अलग वाडर् में रखकर उनकी निगरानी तथा इससे होने वाले उनके काम के नुकसान की भरपायी भी किया जाएगा। इस बीच दक्षिण कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने बुधवार को नये कोरोना वायरस से दो नए मामलों के पीड़ति होने की पुष्टि की। इसके साथ ही इस देश में कोरोना वायरस से पीड़ति लोगों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है।

 

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के संपर्क में रहे 1300 लोगों को उनके घरों में दो सप्ताह के लिए अलग से निगरानी में रखा गया है। गौरतलब है कि गत वर्ष दिसंबर में चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में जानलेवा कोरोना वायरस का फैलाव शुरू हुआ। चीन में अब तक 24 हजार से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं जबकि इसके प्रकोप से अब तक 500 लोगों की मौत हो चुकी है जिन्में अधिकांश चीनी नागरिक ही हैं।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!