आस्ट्रेलिया में हमास समर्थकों ने फूंके इजरायली झंडे व पुलिस से झड़प, Israel के समर्थन में जगमगाया ओपेरा हाउस !

Edited By Tanuja,Updated: 11 Oct, 2023 04:25 PM

sydney opera house s israeli flag sparks pro palestine protests

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच  जंग भयावह दौर तक जा पहुंची । इस जंग के बीच ऑस्ट्रेलिया का ओपेरा हाउस इजरायल के झंडे के नीले...

इंटरनेशनल डेस्कः  इजरायल और फिलिस्तीन के बीच  जंग भयावह दौर तक जा पहुंची । इस जंग के बीच ऑस्ट्रेलिया का ओपेरा हाउस इजरायल के झंडे के नीले और सफेद रंगों से सराबोर हो उठा लेकिन इससे  हमास समर्थक तिलमिला उठे और  इसके विरोध में बड़ी संख्या में  इजरायली झंडों को जलाने की कोशिश की । जानकारी के अनुसार  लगभग 2000 लोग ओपेरा हाउस के बाहर इकट्ठा हुए और इजरायली झंडों को आग लगा दी ।  फिलिस्तीनी समर्थकों को रोकने के लिए पुलिस ने सिडनी ओपेरा हाउस के आसपास स्टील की घेराबंदी की।   इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारी मास्क पहने हुए थे। 

PunjabKesari

प्रदर्शनकारी इजरायल विरोधी और यहूदी विरोधी नारेबाजी कर रहे थे। भीड़ में से कुछ लोग अल्लाहू अकबर के भी नारे लगा रहे थे।  कुछ ने इजरायली झंडों को कुचलने से पहले उन्हें जलाने का भी प्रयास किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने सिडनी के यहूदी समुदाय को इस क्षेत्र से दूर रहने को कहा था। आतंकवादी संगठन हमास के हमलों के बाद इजराइल के समर्थन में ओपेरा हाउस को नीले और सफेद रंग से रोशन किया गया।

 

इसके विरोध में सैकड़ों फिलिस्तीन समर्थकों ने सिडनी में मार्च किया। इस युद्ध में अब तक इस्राइल के कम से कम 700 लोगों की मौत हो चुकी है। इन मृतकों में वे 260 लोग भी शामिल हैं जो एक संगीत समारोह में शामिल होने गए थे। इनमें से करीब 130 लोगों को बंधक बना लिया गया। बता दें कि इजरायल और फिलिस्तीन कई इस जंग में अब तक इजरायल के लगभग 3000 लोगों की मौत हो चुकी है।  इजरायल और हमास आतंकियों के बीच भीषण जंग छिड़ी हुई है।दोनों ओर से हमले जारी हैं । हमलों  की शुरुआत हमास  ने की  जिसके बाद इजरायल ने जबरदस्त पलटवार किया और हमास आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!