Twitter के 8 डॉलर वाली ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन स्कीम पर लगी रोक, एलन मस्क ने ट्वीट कर बताई वजह

Edited By Seema Sharma,Updated: 22 Nov, 2022 08:39 AM

twitter 8 dollor blue tick subscription scheme banned

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के नए बॉस एलन मस्क ने ब्लू टिक देने वाली स्कीम पर एक बार फिर नई घोषणा की है।

इंटरनेशनल डेस्क: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के नए बॉस एलन मस्क ने ब्लू टिक देने वाली स्कीम पर एक बार फिर नई घोषणा की है। मस्क ने 8 डॉलर के बदले ब्लू टिक देने वाली स्कीम पर फिलहाल रोक लगा दी है। मस्क ने कहा कि 8 डॉलर के साथ ट्विटर पर 'ब्लू टिक' वेरिफिकेशन योजना को अस्थायी तौर पर रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक फर्जी अकाउंट को रोकने के लिए पूरे भरोसे के साथ कोई तैयारी नहीं हो जाती है, ये योजना रूकी रहेगी।

 

बता दें कि ट्विटर के अधिग्रहण के कुछ दिनों बाद ही मस्क ने अमेरिका सहित कुछ देशों में 8 डॉलर प्रतिमाह पर ब्लू टिक वेरिफिकेशन प्लान पेश किया था। इसे अन्य देशों में अलग-अलग दर के साथ शुरू किया जाना था। हालांकि, इस योजना के आने के बाद किसी और के नाम पर बहुत सारे फर्जी खाते बन गए थे। मस्क ने यह भी संकेत दिया कि किसी संस्था और व्यक्ति के लिए अलग-अलग रंग के वेरिफिकेशन बैज का इस्तेमाल करने पर भी विचार किया जा रहा है।

 

29 नवंबर को शुरू होनी थी सर्विस


पिछले हफ्ते मस्क ने ऐलान किया था कि ट्विटर की आठ अमेरिकी डॉलर वाली ब्लूटिक सब्सक्रिप्शन सेवा 29 नवंबर को फिर शुरू की जाएगी। फर्जी खातों की शिकायत आने के बाद इसे तब भी अस्थायी रूप से रोक दिया गया था। ट्विटर पर 27 अक्टूबर को मस्क के नियंत्रण से पहले से ब्लूटिक मशहूर हस्तियों, सरकार से जुड़े लोगों, पत्रकारों और अन्य हस्तियों को दिया जाता था। इसके लिए पहले उनके प्रोफाइल को सत्यापित किया जाता था।

 

ट्विटर ने 6 नवंबर को कहा कि कोई भी आठ डॉलर का शुल्क देकर ब्लू टिक ले सकता है। बताया गया कि कंपनी ने आय बढ़ाने के उपायों के तहत ऐसा किया। हालांकि, इस फैसले से फर्जी खाते बढ़ गए, जिसके बाद ट्विटर को अस्थायी रूप से इस सेवा को रोकना पड़ा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!