शेखर रेड्डी की है टॉप नेताओं तक पहुंच, पुलिस रेड में मिला 100 करोड़ कैश

Edited By ,Updated: 10 Dec, 2016 03:56 PM

100 crore cash raid  man who took prasad for jayalalithaa

चेन्नई में तीन बिजनेसमैनों शेखर रेड्डी श्रीनिवास रेड्डी और प्रेम के यहां छापा पड़ा था, जिसमें 106 करोड़ रुपए कैश, 127 किलो सोना मिला था

चेन्नईः चेन्नई में तीन बिजनेसमैनों शेखर रेड्डी श्रीनिवास रेड्डी और प्रेम के यहां छापा पड़ा था, जिसमें 106 करोड़ रुपए कैश, 127 किलो सोना मिला था जिसकी अभी फिलहाल गिनती ही चल रही है क्योंकि वह और भी ज्यादा हो सकता है। मिले पैसों में से 10 करोड़ रुपए नए नोटों में थे और बाकी 500 और 1000 रुपए के नोट थे जो कि पीएम मोदी द्वारा की गई नोटबंदी के बाद बैन हो चुके हैं और 30 दिसंबर के बाद पूरी तरह से चलने बंद हो जाएंगे। इनकम टैक्स अधिकारियों को बड़े स्तर पर टैक्स चोरी की पुख्ता जानकारी थी, जिसके बाद इन लोगों को पकड़ने के लिए लगभग 100 अधिकारियों ने गुरुवार (8 दिसंबर) को चेन्नई और वेलोरी की 8 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की थी। 

जानिए कौन है शेखर रेड्डी?
पकड़े गए तीन लाेगाें में आरोपी शेखर रेड्डी तिरुपति के तिरुमाला मंदिर में ट्रस्ट का सदस्य है। उसकी तमिलनाडु सरकार के टॉप नेताओं तक पहुंच है। शेखर अपोलो अस्पताल में भर्ती तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के लिए प्रसाद लेकर भी पहुंचा था। जयललिता की मौत के बाद मुख्यमंत्री बने पन्नीरसेलवम और शेखर बेहद करीबी माने जाते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले वर्ष जब पन्‍नीरसेल्वम ने तिरुपति मंदिर का दौरा किया था तो शेखर रेड्डी उनके साथ मौजूद था। उस दौरे के कुछ फोटोग्राफ भी सामने आए हैं जिसमें शेखर रेड्डी, पन्नीरसेल्वम के साथ नजर आ रहे हैं। शेखर के गिरफ्तार हाेने के बाद कई बड़े नेताअाें के इसमें शामिल हाेने की अाशंका जताई जा रही है। देखना हाेगा कि शेखर की गिरफ्तारी और कितने राज खाेलती है।

छीन गई शेखर की सदस्यता
मामले के सामने अाने के बाद आंध्र प्रदेश सरकार ने शनिवार को तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) की उनकी सदस्यता भी छीन ली है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने आयकर के छापों के मद्देनजर शेखर रेड्डी की सदस्यता छीनी है। नायडू ने चेन्नई के व्यापारी शेखर रेड्डी के खिलाफ कार्रवाई की मांग के दबाव के चलते यह कदम उठाया है। राज्य सरकार ने नए ट्रस्ट के बोर्ड के गठन के समय उन्हें टीटीडी का सदस्य नियुक्त किया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!