अधीर ने कांग्रेस विधायक के इस्तीफे पर तृणमूल कांग्रेस पर साधा निशाना, जानिए पूरा मामला

Edited By Pardeep,Updated: 29 May, 2023 11:18 PM

adhir targets trinamool congress on the resignation of congress mla

कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को सागरदिघी से पार्टी के विधायक बायरन बिस्वास के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने पर सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधा।

कोलकाताः कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को सागरदिघी से पार्टी के विधायक बायरन बिस्वास के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने पर सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधा। अधीर ने कहा कि पार्टी ने बिस्वास को टिकट देने का फैसला इसलिए किया था, क्योंकि उन्हें उनकी ईमानदारी पर भरोसा था। उन्होंने यह भी कहा कि बिस्वास के इस्तीफे से पार्टी पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पूर्व पार्टी सहयोगी के इस आरोप को खारिज कर दिया कि वह ‘‘पार्टी के साथ काम करने में असमर्थ'' थे। 

अधीर ने कहा, ‘‘मैंने देखा है (बायरन टीएमसी में शामिल हो गए)... बायरन को लेकर कोई गलत धारणा नहीं थी। मैं बायरन भाई से कहूंगा कि कांग्रेस पर आरोप मत लगाएं... अगर हम आपके साथ नहीं होते, तो आप वह नहीं होते, जो आज हैं।'' कांग्रेस नेता ने टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और उनके भतीजे तथा पार्टी के सांसद अभिषेक बनर्जी पर अन्य दलों के विधायकों को प्रलोभन देने का आरोप लगाया। 

अधीर ने कहा, ‘‘सागरदिघी ने साबित कर दिया कि ममता बनर्जी अजेय नहीं हैं। उन्हें और उनकी पार्टी को हराया जा सकता है। मैं कहूंगा कि आप इस खेल से सबसे अधिक प्रभावित होंगी (अन्य पार्टियों के नेताओं को शामिल करने पर)... पूरा भारत जानता है कि दीदी टीम को तोड़ने में अच्छी हैं।'' कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ‘‘जनता के फैसले को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं, जिसने कांग्रेस को सागरदिघी में जीत दिलाई... और इसलिए टीएमसी ने हमारे विधायक को तोड़ने के लिए हर संभव प्रयास किया।''

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!