बजट से पहले 30 जनवरी को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे अध्यक्षता

Edited By Seema Sharma, Updated: 20 Jan, 2021 10:01 AM

all party meeting on january 30 before the budget pm modi will preside

संसद में वित्त वर्ष (2021-22) का आम बजट 1 फरवरी को पेश किया जाएगा। वहीं उससे पहले 30 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, थवारचंद...

नेशनल डेस्क: संसद में वित्त वर्ष (2021-22) का आम बजट 1 फरवरी को पेश किया जाएगा। वहीं उससे पहले 30 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, थवारचंद गहलोत, पीयूष गोयल, प्रह्लाद जोशी, अर्जुन मेघवाल और वी मुरलीधरन भी मौजूद रहेंगे। सर्वदलीय बैठक के अलावा NDA दल की  बैठक भी 30 जनवरी को ही होगी।

PunjabKesari

बता दें कि बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा और दो हिस्सों में 8 अप्रैल तक चलेगा। पहला सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा और 15 फरवरी तक चलेगा। वहीं दूसरा सत्र 8 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 29 जनवरी को सुबह 11 बजे संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। केंद्रीय बजट 1 फरवरी को सुबह 11 बजे पेश किया जाएगा। संसद की स्थायी समिति को विभिन्न मंत्रालयों/विभागों की अनुदान की मांगों पर विचार करना सुगम बनाने के लिए 15 फरवरी को सत्र का पहला चरण स्थगित कर दिया जाएगा और 8 मार्च से दूसरे चरण की बैठक शुरू होगी।

PunjabKesari

संसद के बजट सत्र के दौरान covid-19 से संबंधित सभी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते संसद का शीतकालीन सत्र नहीं बुलाया गया था। सरकार ने कहा था कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस बार संसद के शीतकालीन सत्र का आयोजन नहीं होगा। इस पर विपक्ष ने आरोप लगाया था कि सरकार किसानों के विरोध प्रदर्शन एवं अन्य मुद्दों पर चर्चा करने से भाग रही है।

PunjabKesari

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!