भयानक मौत: मां ने अपने ही दुधमुंहे बच्चे को ओवन में डालकर जिंदा फूंका, पुलिस को ऐसे लगी भनक

Edited By Anu Malhotra,Updated: 12 Feb, 2024 08:22 AM

america mother puts baby in oven

अमेरिका में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है।  मिसौरी, कैनसस शहर में एक बच्चा मृत पाया गया,  जब उसकी मां ने गलती से उसे झपकी लेने के लिए ओवन में डाल दिया। यह दुखद घटना शुक्रवार दोपहर को हुई जब मिसौरी में पुलिस अधिकारियों ने एक महीने के बच्चे...

इंटरनेशनल डेस्क:  अमेरिका में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है।  मिसौरी, कैनसस शहर में एक बच्चा मृत पाया गया,  जब उसकी मां ने गलती से उसे झपकी लेने के लिए ओवन में डाल दिया। यह दुखद घटना शुक्रवार दोपहर को हुई जब मिसौरी में पुलिस अधिकारियों ने एक महीने के बच्चे के सांस नहीं लेने की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। जब वे कैनसस सिटी स्थित घर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि बच्चा गंभीर रूप से जला हुआ था और कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहा था। बच्चे को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया--पुलिस ने इस हादसे को बेहद ''भयानक'' बताया।

 जानकारी के मुताबिक, बच्ची की मां  मारिया थॉमस ने अपने नवजात बच्चे को रात में लापरवाही से ओवन में रख दिया। बताया जा रहा है कि वह नींद में थी और उसने गलती से ऐसा किया। लेकिन जब वह सुबह सोकर उठी और उसे इस बात का एहसास हुआ तो उसने ओवर खोलकर देखा। तब तब बच्चा बुरी तरह झुलस चुका था। वह तुरंत बच्चे को लेकर समीप के अस्पताल पहुंची। जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। इस बीच, बच्चे की मां की पहचान 26 वर्षीय मारिया थॉमस के रूप में की गई है। 

मामला जैक्सन काउंटी कोर्ट में चल रहा है। सरकारी वकील ने महिला को सख्त सजा देने की अपील की है। वहीं, इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस बात की जांच की जा रही है कि महिला ने बच्चे को जानबूझकर ओवर में रखा या फिर नींद में उससे लापरवाही से ऐसा हुआ है। पुलिस के अनुसार घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए गए हैं।   

फिलहाल कोर्ट ने इस मामले में अपना कोई निर्णय नहीं दिया है। महिला के वकील का तर्क है कि उससे गलती से ऐसा हो गया। वह अपने बच्चे से काफी प्यार करती थी। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि बच्चे की दम घुटने से मौत हुई।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!