भाजपा-कांग्रेस की अग्निपरीक्षा और PM महातिर मोहम्मद से मिले मोदी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 31 May, 2018 01:42 PM

bjp congres narinder modi p chidambaram

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मलेशिया के नव-निर्वाचित प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात से लेकर 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले मोदी लहर पर विभिन्न पक्षों का गठबंधन भारी पड़ता दिख रहा है तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त...

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मलेशिया के नव-निर्वाचित प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात से लेकर 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले मोदी लहर पर विभिन्न पक्षों का गठबंधन भारी पड़ता दिख रहा है तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

उपचुनाव: भाजपा-कांग्रेस की अग्निपरीक्षा
2019 के लोकसभा चुनावों से पहले हुए लोकसभा की चार, विधानसभा की 10 सीटों के उपचुनावं के आ रहे नतीजों से स्पष्ट होता है कि अब मोदी लहर पर विभिन्न पक्षों का गठबंधन भारी पड़ता दिख रहा है। लोकसभा की चार सीटों में एक सीट पर भाजपा आगे चल रही है जबकि विपक्षी दल अन्य तीन सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मिले पीएम मोदी, इस मुद्दे पर हुई बात
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मलेशिया के नव-निर्वाचित प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत बनाने पर सकारात्मक चर्चा हुई। तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में आज मलेशिया पहुंचे मोदी ने पुत्राज्या के पेरदाना पुत्र कॉम्प्लेक्स स्थित महातिर के कार्यालय मे उनसे भेंट की। 

26 साल बाद कांग्रेस का परचम,शाहकोट का शाह बने शेरोवालिया
शाहकोट उपचुनाव का नतीजा आ चुका है। विधानसभा तथा नगर निगम चुनाव के बाद कांग्रेस ने एक बार फिर परचम लहराया है। शाहकोट में हरदेव सिंह लाडी ने जीत हासिल कर अकालियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। 1992 के बाद कांग्रेस ने 26 साल बाद इस सीट को अपने कब्जे में लिया। नतीजे आने के बाद कांग्रेसियों में खुशी की लहर पाई जा रही है।  

सियासत के समीकरण: क्या गुल खिलाएगी सोनिया की माया
देश के  गलियारों में आजकल एक तस्वीर हलचल मचाए  हुए है।  कर्नाटक में  कुमार स्वामी सरकार के शपथ ग्रहण के अवसर पर यह तस्वीर खींची गई है । तस्वीर में  यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और बसपा सुप्रीमो मायावती काफी आत्मीयता भरे अंदाज में एक दूसरे से मिल रही हैं।  हालांकि उस मौके पर  ममता बनर्जी, तेजस्वी यादव, सीता राम येचुरी और चंद्र बाबू नायडू सरीखे नेता भी आस-पास ही थे तथापि सोनिया-माया की तस्वीर चर्चा का सबब बन गई। सियासी माहिर इस तस्वीर में  भविष्य की राजनीति के संकेत  पढ़ रहे हैं। 

INX मीडिया घोटाला मामले में चिदंबरम को हाई कोर्ट ने दी राहत
केंद्रीय जांच ब्यूरो के आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तारी से तीन जुलाई तक अंतरिम राहत दे दी। न्यायमूर्ति ए के पाठक ने चिदंबरम से कहा कि सीबीआई द्वारा जब भी तलब किया जाए वह पूछताछ सत्र में शामिल हों। अदालत ने जांच एजेंसी से कांग्रेस नेता की अग्रिम जमानत याचिका पर जवाब मांगा है और इस मामले में अगली सुनवाई तीन जुलाई को तय की है। 

सऊदी अरबः  होटल के शौचालय में मिला एयर इंडिया के पायलट का शव
सऊदी अरब की राजधानी रियाद के एक होटल में  एयर इंडिया के एक पायलट का शव मिलने का समाचार है। चालक दल के सूत्रों के अनुसार रित्विक तिवारी (27) की होटल के जिम में कथित रूप से दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। 

आतंकवाद को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में चीन, एंटी ड्रोन लेजर हथियार कर रहा सेना में शामिल
आतंकवाद से निपटने के लिए हर देश खुद को विकसित करता है वहीं अब चीन भी  आतंकवाद को कड़ी टक्कर देने की तैयारी कर रहा है। चीन ने आतंकवाद से निपटने के लिए एंटी ड्रोन लेजर हथियार बनाए हैं। यह ड्रोन समेत निमभन ऊंचाई, धीमी गति और छोटे हवाई लक्ष्य को भेद सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह आतंकवाद के खिलाफ अभियान और हवाई सुरक्षा के लिए पुलिस और सेना की मदद कर सकता है। 

पैट्रोल-डीजल की कीमतों पर लगा ब्रेक, लगातार दूसरे दिन घटे दाम
 तेल कंपनियों ने पैट्रोल-डीजल की कीमतों लगातार दूसरे दिन कटौती कर आम जनता को थोड़ी राहत दी है। पैट्रोल-डीजल की कीमतों लगातार दूसरे दिन गिरावट आई है। दिल्ली में पैट्रोल की कीमत में 7 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है।

अनिल अंबानी को NCLAT से बड़ी राहत, Jio के साथ डील पूरी कर सकेगी RCom
राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) व इसकी अनुषंगी रिलायंस इन्फ्राटेल तथा रिलायंस टेलीकाम के खिलाफ ऋणशोधन प्रक्रिया पर सशर्त रोक लगा दी। इसके साथ ही इन कंपनियों को अपनी आस्तियों को रिलायंस जियो को बेचने की अनुमति दी गई है।

कराची के इस पुलिसकर्मी की हो रही काफी तरीफ, जानें क्या है वजह
इन दिनों गर्मी से हर जगह कहर बन के टूट रही है। गर्मी के कारण कई मौते हो गई है हालहीं में पाकिस्तान में लू के कारण 115 लोगों का मौत हो चुकी है। वहीं इन दिनों एक पुलिसकर्मी का वीडियों सोशल मीडियां पर वायरल हो रही है जो गर्मी में एक  कुत्ते को पानी पिलाता नजर आ रहा है। इस वीडियों को देखकर यह बात पुख्ता हो जाती है कि इस समय में भी इंसानियत जिंदा है।

इंडोनेशियाई गायिका ने 'साबरमती के संत' गाकर जीता मोदी का दिल (देखें वीडियो)
इंडोनेशिया दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए राष्ट्रपति जोको विदोदो द्वारा  आयोजित भोज में गायिका फ्रीडा लुसियाना ने ‘साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल’ गीत पेश  कर मोदी और दूसरे मेहमानों का दिल जीत लिया। गायिका ने प्रसिद्ध संगीतकारों की पारंपरिक इंडोनेशियाई वाद्ययंत्रों की धुन पर यह गीत पेश किया।

ICC के मुख्य कार्यकारी ने कहा- क्रिकेट को पसंद करते हैं युवा
इंग्लैंड के शीर्ष क्रिकेट प्रशासक को भले ही लगता है कि युवा अब क्रिकेट की खास परवाह नहीं करते लेकिन इस खेल की विश्व संस्था का संचालन करने वाले व्यक्ति का मानना है कि विश्व भर में युवाओं की इस खेल में दिलचस्पी बढ़ रही है। यही नहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने इसके साथ ही कहा कि अगले साल इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाला विश्व कप आशंका व्यक्त करने वाले लोगों को गलत साबित करने का बेहतरीन मौका होगा।         

IPL के दौरान फेसबुक पर 4.25 करोड़ पोस्ट हुए, इस खिलाड़ी पर हुई सबसे ज्यादा चर्चा
आईपीएल के 11वें संस्करण के दौरान फेसबुक पर प्रशंसकों ने 4.25 करोड़ पोस्ट, टिप्पणी और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी। इस बात की जानकारी खुद फेसबुक ने दी है। फेसबुक पर यह की गई सबसे उच्चतम स्तर की चर्चा है। आईपीएल के इस सीजन का आखिरी मैच 27 मई को हुआ, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार खिताब अपने नाम किया।

मरने से पहले श्रीदेवी ने बड़ी बेटी को बोली थी ये बातें, जाह्नवी कपूर ने किया खुलासा
बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी को दुनिया छोड़े काफी समय हो चुका हैं। श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर फिल्म 'धड़क' से इंडस्ट्री में कदम रखने जा रही हैं। हाल ही में जाह्नवी ने फेमस मैगजीन वोग के लिए फोटोशूट करवाया है, जिसमें वह काफी खूबसूरत लग रही हैं। हाल ही में करण जौहर ने वोग मैगजीन को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया कि श्रीदेवी ने 'धड़क' का 25 मिनट का फुटेज देखा था । इसके बाद उन्होंने जाह्नवी को कुछ टिप्स दी थीं।

डांस शो में जैकलीन ने बच्चे के साथ कर दी एेसी हरकत
 बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान और जैकलिन समेत अनिल कपूर हाल ही में फिल्म 'रेस 3' के प्रमोशन के सिलसिले में रियलिटी डांस शो में पहुंचे। इस दौरान सलमान बच्चों के साथ काफी मस्ती करते नजर आए। सलमान और जैकलीन ने बच्चे के साथ कुछ ऐसा किया जिससे लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!