ब्लिंकन-जयशंकर ने म्यांमार में लोकतंत्र बहाली के लिए प्रतिबद्धता दोहराई

Edited By Tanuja,Updated: 21 Apr, 2021 05:14 PM

blinken jaishankar reiterate commitment for democracy in myanmar

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सोमवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर से म्यांमार की स्थिति पर बात की और दोनों नेताओं ने लोकतांत्रिक मूल्यों और लोकतंत्र की बहाली के लिए आपसी समर्थन के लिए प्रतिबद्धता दोहराई...

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सोमवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर से म्यांमार की स्थिति पर बात की। इस दौरान  दोनों नेताओं ने म्यांमार में लोकतांत्रिक मूल्यों और लोकतंत्र की बहाली के लिए आपसी समर्थन के लिए अपनी साझा प्रतिबद्धता दोहराई ।

 

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने एक बयान में कहा, “विदेश मंत्रालय के सचिव एंटनी ब्लिंकन ने आज भारतीय विदेश मंत्री डॉ.एस जयशंकर से  अमेरिका-भारत संबंधों,  क्षेत्रीय सुरक्षा मुद्दों और सहयोग पर चर्चा की । बयान में कहा गया है कि  ब्लिंकन और जयशंकर ने  बर्मा में लोकतंत्र की बहाली के लिए लोकतांत्रिक मूल्यों और आपसी समर्थन के लिए अपनी साझा प्रतिबद्धता पर कायम रहने की पुष्टि की।

 

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने फोन पर हुई  इस बातचीत की जानकारी देते हुए कहा कि दोनों नेताओं ने अफगानिस्तान के लोगों के लिए स्थायी शांति एवं विकास को समर्थन देने में निकट एवं लगातार समन्वय स्थापित करने पर सहमति जताई। प्राइस ने कहा, ‘‘ब्लिंकन और जयशंकर ने जलवायु परिवर्तन, कोविड-19 और अन्य वैश्विक चुनौतियों से निपटने में भारत एवं अमेरिका के बीच सहयोग पर चर्चा की और इन मामलों एवं आपसी चिंता के अन्य मामलों पर निकट संपर्क बनाए रखने का संकल्प लिया।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!