जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास फिर मंडराता दिखा पाकिस्तानी ड्रोन , बीएसएफ जवानों ने चलाईं गोलियां

Edited By Monika Jamwal,Updated: 14 May, 2022 10:37 AM

bsf jawans opened fire on pakistani drone in jammu

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने शनिवार तड़के पाकिस्तान की ओर से आ रहे एक ड्रोन पर कई गोलियां बरसाईं, जिससे उसे वापस जाना पड़ा।

जम्मू : अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने शनिवार तड़के पाकिस्तान की ओर से आ रहे एक ड्रोन पर कई गोलियां बरसाईं, जिससे उसे वापस जाना पड़ा। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि इलाके में यह सुनिश्चित करने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया है कि ड्रोन से कोई हथियार या मादक पदार्थ न गिराया गया हो।

 

बीएसएफ के उप महानिरीक्षक (जम्मू फ्रंटियर) एसपी संधू ने कहा, "शनिवार तड़के चौकन्ना बीएसएफ जवानों ने आसमान में चमकती रोशनी देखी और अरनिया इलाके में तत्काल उसकी दिशा में गोलियां चलाईं, जिससे पाकिस्तानी ड्रोन को वापस लौटना पड़ा। इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।"


अधिकारियों के मुताबिक, बीएसएफ जवानों ने तड़के करीब 4.45 बजे पाकिस्तानी ड्रोन को देखा और उसे नीचे लाने के लिए करीब आठ गोलियां चलाईं। हालांकि, ड्रोन हवा में कुछ मिनटों तक मंडराने के बाद वापस चलाया गया। आरएस पुरा सेक्टर के तहत आने वाले इलाके में सघन तलाशी अभियान चल रहा है।

 

गौरतलब है कि अरनिया में यह सात दिनों के भीतर इस तरह की दूसरी घटना है। सात मई को भी बीएसएफ ने इसी इलाके में एक पाकस्तानी ड्रोन पर गोलियां चलाई थीं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!