तसदुक के उपचुनाव स्थगित की अपील पर उमर का बयान: महबूबा सरकार दे इस्तीफा

Edited By ,Updated: 10 Apr, 2017 05:54 PM

cm should resign says omar

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सीएम महबूबा से त्यागपत्र देने की मांग की है।

श्रीनगर: पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सीएम महबूबा से त्यागपत्र देने की मांग की है। उन्होंने यह मांग तसदुक मुफ्ती के उस बयान के बाद की है जिसमें तसदुक ने चुनाव आयोग से अनंतनाग उप चुनाव को स्थगित करने की अपल की है।


उमर ने टवीट् किया है कि तसदुक का बयान उसकी बहन महबूबा की सरकार के लिए आंख खोलने वाला है। उन्होंने कहा कि यह महबूबा सरकार के लिए अभियोग है और यह पीडीपी सरकार की नाकामी को दर्शाती है। उमर ने कहा कि चुनाव आयोग के पास अधिकार है कि वो अनंतनाग उप-चुनाव को स्थगित कर सकता है लेकिन इसकी सारी जिम्मेदारी महबूब सरकार ले और अपनी कुर्सी से त्यागपत्र दें और राज्यपाल जम्मू कश्मीर में शासन लागू करें।


इससे पहले अनंतनाग सीट से पीडीपी के उम्मीदवार तसदुक मुफ्ती ने चुनाव आयोग से अपील की थी कि वो उपचुनाव को स्थगित करें क्योंकि इस समय चुनाव हेतु माहौल उचित नहीं है।


गौरतलब है कि रविवार को श्रीनगर सीट के लिए हुए उप-चुनाव के दौरान भडक़ी हिंसा में आठ लोग मारे गए थे। श्रीनगर सीट के लिए 7.14 प्रतिशत ही मतदान हो पाया। वहीं अनंतनाग संसदीय क्षेत्र में चार जिले आते हैं जिनमें कुलगाम, पुलवामा, शोपियां और अनंतनाग शामिल है। इस सीट हेतु बुधवार को उपचुनाव होना है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!