तृणमूल कांग्रेस को शाहजहां शेख के ठिकाने की पूरी जानकारी : सीतारमण

Edited By Parveen Kumar,Updated: 28 Feb, 2024 01:19 AM

complete information about the whereabouts of shahjahan sheikh

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल सरकार को तृणमूल कांग्रेस के फरार नेता शाहजहां शेख के ठिकाने की पूरी जानकारी है क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी ने सात दिन के अंदर उनकी गिरफ्तारी की घोषणा की थी।

नेशनल डेस्क : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल सरकार को तृणमूल कांग्रेस के फरार नेता शाहजहां शेख के ठिकाने की पूरी जानकारी है क्योंकि सत्तारूढ़ पार्टी ने सात दिन के अंदर उनकी गिरफ्तारी की घोषणा की थी। तृणमूल कांग्रेस के शासन में राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ने का आरोप लगाते हुए सीतारमण ने कहा कि वह उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि में ‘अपराध और यौन उत्पीड़न की घटनाओं' से दुखी हैं।

उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस राजनीति के लिए गरीबों को केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभों से वंचित कर रही है। सीतारमण ने यह दावा भी किया कि ‘खराब कानून और व्यवस्था की स्थिति' और ‘भ्रष्टाचार' जैसे मुद्दे तृणमूल कांग्रेस की सरकार में राज्य को अलग पहचान दिला रहे हैं। पश्चिम बंगाल में लगातार रहीं राज्य सरकारों पर “आर्थिक कुप्रबंधन” का आरोप लगाते हुए, सीतारमण ने कहा कि ‘सिंडिकेटेड' अपराध और जबरन वसूली की संस्कृति राज्य का पर्याय बन गई है।

केंद्र सरकार पर बंगाल के मनरेगा के बकाया धन रोकने के तृणमूल कांग्रेस के आरोपों पर सीतारमण ने कहा कि ‘‘जब 25 लाख फर्जी रोजगार कार्ड धारक हैं तो केंद्र धन कैसे जारी कर सकता है।'' उन्होंने कहा, ‘‘यह सार्वजनिक धन है, निजी संपत्ति नहीं।'' उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार “पूर्वी भारत को देश का विकास इंजन” बनाने की दिशा में काम कर रही है।

सीतारमण ने कहा कि केंद्र सरकार की कई योजनाओं को तत्परता से लागू किया जाना चाहिए ताकि किसानों और मछुआरों को उनसे लाभ हो। उन्होंने भाजपा से जुड़े सांस्कृतिक समूह ‘खोला हवा' द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘आप (तृणमूल कांग्रेस) राजनीति के लिए आम जनता को किसी भी चीज से वंचित क्यों कर रहे हैं? आप गरीबों को आयुष्मान भारत के लाभ से वंचित क्यों कर रहे हैं?''

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!