वोट बैंक के चलते आतंकी हमलों के दौरान कांग्रेस, TMC ने साधी चुप्पी : शाह

Edited By Utsav Singh,Updated: 06 May, 2024 06:30 PM

congress tmc kept silence during terrorist attacks due to vote bank shah

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) शासन के समय देश में आतंकी हमलों के दौरान चुप्पी साधे रखने का आरोप लगाया।

पश्चिम बंगाल : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) शासन के समय देश में आतंकी हमलों के दौरान चुप्पी साधे रखने का आरोप लगाया। शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और टीएमसी ने आतंकी हमलों के दौरान इसलिए चुप्पी साधे रखी क्योंकि उन्हें अपने ‘‘वोट बैंक के नाराज होने का भय था।'' शाह ने दावा किया कि जहां भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के 10 साल के कार्यकाल की विशेषता आतंकवाद पर सख्त रुख और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करना है, वहीं कांग्रेस नीत संप्रग सरकार आतंक पर नरम थी।

PunjabKesari

वोट बैंक की राजनीति के कारण एक शब्द भी नहीं बोला
उन्होंने कहा कि उक्त संप्रग सरकार की टीएमसी भी एक सहयोगी थी। वह बर्धमान-दुर्गापुर निर्वाचन क्षेत्र के दुर्गापुर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। शाह ने कहा, ‘‘कांग्रेस शासन (2004-2014 तक संप्रग शासन) के दौरान देश में आतंकवादी हमले हुए तो कांग्रेस और टीएमसी ने अपनी वोट बैंक की राजनीति के कारण एक शब्द भी नहीं बोला। टीएमसी तब कांग्रेस सरकार का हिस्सा थी। उन्हें डर था कि यदि उन्होंने आतंकवाद पर कड़ा रुख अपनाया तो उनका वोट बैंक नाराज हो जाएगा।''

PunjabKesari

ममता अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं हुई
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर सीमावर्ती राज्य में घुसपैठ होने देने का आरोप लगाते हुए, शाह ने दोहराया कि वह अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं हुईं, क्योंकि उन्हें अपने "घुसपैठिए वोट बैंक" के नाराज होने का डर था। उन्होंने कहा, "ममता बनर्जी और टीएमसी को अपने वोट बैंक को सुरक्षित करने के लिए सीमावर्ती राज्य में घुसपैठ पर आंखें मूंदने के लिए खुद पर शर्म आनी चाहिए।"

PunjabKesari

शाह ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण ममता दीदी और उनके भतीजे (अभिषेक बनर्जी), दोनों को भेजा गया था, लेकिन उन्होंने इसमें शामिल नहीं होने का फैसला किया, "क्योंकि उन्हें डर था कि इससे घुसपैठिए, जो टीएमसी के वोट बैंक हैं, नाराज हो सकते हैं।" 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!