शीना बोरा हत्या मामला: कोर्ट ने राहुल मुखर्जी से जुड़े अनुरोध पर इंद्राणी मुखर्जी को दिया ये निर्देश

Edited By rajesh kumar,Updated: 18 Jun, 2022 08:43 PM

court asks indrani to file application on request related to rahul mukerjea

मुंबई की एक विशेष अदालत ने शनिवार को शीना बोरा हत्या मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को अभियोजन के गवाह एवं शीना के मंगेतर राहुल मुखर्जी से खुद जिरह करने के उनके अनुरोध पर एक उपयुक्त अर्जी दायर करने को कहा।

नेशनल डेस्क: मुंबई की एक विशेष अदालत ने शनिवार को शीना बोरा हत्या मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को अभियोजन के गवाह एवं शीना के मंगेतर राहुल मुखर्जी से खुद जिरह करने के उनके अनुरोध पर एक उपयुक्त अर्जी दायर करने को कहा। मीडिया संस्थानों में शीर्ष पदों रहे एवं हत्या मामले में आरोपी पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल की गवाही शनिवार को पूरी होने के बाद इंद्राणी ने अदालत से कहा कि वह खुद राहुल से जिरह करना चाहती है।

न्यायाधीश ने कहा कि किसी आरोपी को विधिक सहायता (मुहैया करना) सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत उसका अधिकार है। अदालत ने कहा कि पूछे जाने पर इंद्राणी ने बताया कि उन्होंने कानून की पढ़ाई नहीं की है लेकिन प्रक्रिया जानती है। न्यायाधीश ने इस बात का जिक्र किया कि अधिवक्ता अधनियम,1961 के तहत खुद से जिरह करने के लिए अनुमति दी जा सकती है लेकिन कुछ अन्य कारणों पर भी विचार करने की जरूरत है। अदालत ने स्थिति के बारे में इंद्राणी और उनकी वकील सना खान को विस्तार से बताया तथा इस सिलसिले में एक उपयुक्त अर्जी दायर करने को कहा।

अदालत अर्जी पर बुधवार को सुनवाई करेगी। इस बीच, लगातार दूसरे दिन शनिवार को, राहुल, उनके पिता पीटर और पीटर की पूर्व पत्नी इंद्राणी के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत की कई रिकार्डिंग विशेष सीबीआई न्यायाधीश एस पी नाइक निम्बालकर की अदालत में चलाई गई। शीना(24) की उसकी मां इंद्राणी ने सह आरोपी संजीव खन्ना और अपने चालक श्यामवर राय की मदद से 2012 में कथित तौर पर हत्या कर दी थी। हालांकि, यह मामला 2015 में प्रकाश में आया था।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!