लोकसभा चुनाव: दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया कंटेंट पर नजर रखने के लिए नोडल अधिकारी किया नियुक्त

Edited By Radhika,Updated: 19 Mar, 2024 04:21 PM

delhi police appoints nodal officer to monitor social media content

दिल्ली पुलिस ने लोकसभा चुनाव के दौरान एसएमएस या सोशल मीडिया मंचों के जरिए “आपत्तिजनक संदेश” फैलने से रोकने के लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति करने और शिकायत के लिए एक नंबर व ईमेल एड्रेस जारी करने समेत कुछ कदम उठाए हैं।

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने लोकसभा चुनाव के दौरान एसएमएस या सोशल मीडिया मंचों के जरिए “आपत्तिजनक संदेश” फैलने से रोकने के लिए नोडल अधिकारी की नियुक्ति करने और शिकायत के लिए एक नंबर व ईमेल एड्रेस जारी करने समेत कुछ कदम उठाए हैं। पुलिस विभाग ने यहां जारी एक नोटिस में कहा कि संयुक्त पुलिस आयुक्त बी.एस. जायसवाल को लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान एसएमएस या विभिन्न सोशल मीडिया मंचों के जरिए आपत्तिजनक संदेश फैलाने संबंधी मामलों से निपटने के लिए नोडल अधिकारी (सोशल मीडिया निगरानी एवं साइबर क्राइम) नियुक्त किया गया है।

PunjabKesari

एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि पुलिस ने एक नंबर '8130099025' और एक ई-मेल एड्रेस नोडलएसएमएमसी डॉट इलेक्शन24एटदीरेटदिल्लीपुलिसडॉटजीओवीडॉटइन भी जारी किया है, जहां लोग सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री से संबंधित मामलों की शिकायत कर सकते हैं। नोटिस में कहा गया है, “यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ऐसे संदेशों में चुनाव कानूनों, आदर्श आचार संहिता और (निर्वाचन) आयोग द्वारा जारी निर्देशों का उल्लंघन करके चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने की क्षमता होती है।” नोटिस में ऐसे आपत्तिजनक संदेशों का सामना करने वाले व्यक्तियों से तुरंत नोडल अधिकारी जायसवाल के समक्ष शिकायत देने का आग्रह किया गया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!