जनता का मूड जानने जम्मू दौरे पर परिसीमन आयोग, सभी दलों से होगी 20-20 मिनट की मुलाकात

Edited By vasudha,Updated: 06 Jul, 2021 10:54 AM

delimitation commission jammu kashmir

न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) रंजन प्रकाश देसाई की अध्यक्षता में परिसीमन आयोग आज चार दिवसीय दौरे पर यहां जम्मू्  पहुंचेगा। इस दौरान वह नेताओं, नागरिक समाज के समूहों और अन्य से बातचीत करेगा ताकि जम्मू-कश्मीर में नए विधानसभा क्षेत्र बनाने पर आवश्यक...

नेशनल डेस्क: न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) रंजन प्रकाश देसाई की अध्यक्षता में परिसीमन आयोग आज चार दिवसीय दौरे पर यहां जम्मू्  पहुंचेगा। इस दौरान वह नेताओं, नागरिक समाज के समूहों और अन्य से बातचीत करेगा ताकि जम्मू-कश्मीर में नए विधानसभा क्षेत्र बनाने पर आवश्यक सूचनाएं इकट्ठा कर सके।

मरे हुए साथी को चोंच से  जगा रहा पक्षी, बेजुबान की अंतिम विदाई ने तोड़ दिया लोगों का दिल

नेशनल कॉन्फ्रेंस का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल परिसीमन आयोग के सदस्यों से मुलाकात करेगा। पार्टी के एक नेता ने बताया कि अब्दुल रहीम राथर, मोहम्मद शफी उरी, मियां अल्ताफ अहमद, नासिर असलम वानी और सकीना इट्टू यहां एक होटल में आयोग के सदस्यों से मुलाकात करेंगे। ये लोग पार्टी का नेतृत्व करेंगे और आयोग के समक्ष अपने विचार एवं सुझाव रखेंगे।

कोरोना की रफ्तार पड़ी धीमी: 111 दिन बाद सबसे कम केस दर्ज, एक दिन में 553 मरीजों की मौत

नेता ने बताया कि आयोग ने जम्मू-कश्मीर में परिसीमन प्रक्रिया पर अपने विचार रखने के लिए सभी दलों को 20-20 मिनट का समय दिया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस को शाम पांच बजकर 10 मिनट से साढे़ पांच बजे तक का समय दिया गया है। जम्मू-कश्मीर के आठ राजनीतिक दलों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 24 जून को हुई बैठक के एक पखवाड़े के अंदर आयोग का दौरा हो रहा है।

राहुल गांधी का नया तंज- ‘मित्रों’ वाला राफ़ेल है, महंगा तेल है, सवाल करो तो जेल है
 

अभी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी), माकपा और नेशनल पैंथर्स पार्टी (एनपीपी) सहित सभी बड़े राजनीतिक दलों ने आयोग के सदस्यों से मिलने के बारे में अभी निर्णय नहीं किया है। पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) ने सोमवार को कहा कि आयोग की कार्यवाही में हिस्सा लेने के लिए संयुक्त निर्णय नहीं किया गया है और यह पार्टियों पर छोड़ दिया गया है कि वे भाग लेना चाहते हैं अथवा नहीं। आयोग ने केंद्र शासित प्रदेश के दौरे में सभी राष्ट्रीय, क्षेत्रीय एवं जम्मू-कश्मीर के पंजीकृत दलों को अलग-अलग बैठक के लिए आमंत्रित किया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!