संन्यास पर जा रहे दिग्विजय, राहुल गांधी से मुलाकात के बाद किया ये ऐलान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Sep, 2017 04:24 PM

digvijay singh going for narmada yatra

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह कुछ समय के लिए संन्यास पर जा रहे हैं।

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह कुछ समय के लिए संन्यास पर जा रहे हैं। दिग्विजय सिर्फ 6 महीने में राजनीति से दूर हो रहे हैं। इस दौरान वे पार्टी महासचिव बने रहेंगे लेकिन किसी राज्य का प्रभार नहीं देखेंगे। इस 6 महीने के राजनीतिक संन्यास में दिग्विजय राजा नर्मदा यात्रा पर निकलेंगे। इसकी घोषणा करने से पहले उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की और उसके बाद कांग्रेस मुख्यालय आकर कोषाध्यक्ष मोतीलाल वोरा से मुलाकात की और एआईसीसी को 6 महीने के लिए अलविदा कह दिया। दिग्विजय ने कहा कि इन महीनों में राजनीति से दूर रहकर वे 3300 किलोमीटर की नर्मदा परिक्रमा करेंगे।
PunjabKesari
दिग्गी अपनी इस यात्रा को आध्यात्मिक बता रहे हैं लेकिन अगर राजनीतिक दृष्टि से देखें तो यह काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले उनकी यात्रा ने राज्य में सियासी सुगबुगाहट पैदा कर दी है। नर्मदा के किनारे-किनारे अपनी 3300 किलोमीटर की यात्रा के दौरान दिग्गी मध्यप्रदेश की 110 विधानसभा सीटों और गुजरात की 20 विधानसभा सीटों से गुजरेंगे। मध्य प्रदेश का विधानसभा चुनाव 2003 में हारने के बाद दिग्गी ने कहा था कि, वे अगले 10 साल कोई चुनाव नहीं लड़ेंगे और उन्होंने ऐसा किया भी। 2004 से वे पार्टी के महासचिव हैं लेकिन कुछ महीने पहले उन्होंने सोनिया गांधी से मिलकर सभी राज्यों का प्रभार लेने की गुजारिश की थी। कांग्रेस ने उन्हें पार्टी की गतिविधियों से लगभग मुक्त कर दिया था। ऐसे में अब 6 महीने का ब्रेक पर उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।
PunjabKesari
दिग्गी ने लिखा चौहान को खत
अपनी यात्रा स पहले दिग्गी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को खत भी लिखा है कि, उनकी यात्रा के दौरान मोबाइल शौचालय की व्यवस्था करा दी जाए, जिससे स्वच्छ भारत मिशन सफल रहे। इसके पीछे दिग्गी ने तर्क दिया था कि उनकी नर्मदा यात्रा जंगलों और कई ग्रामीण इलाकों से होकर गुजरेगी, ऐसे में कई लोग लोग उनसे मिलने आ सकते हैं, इसलिए वहां अगर शौचालय न हुआ तो अव्यवस्था फैल सकती है।

कोई बयानबाजी नहीं करेंगे दिग्गी राजा
दिग्विजय सिंह ने तय किया है कि वे अपनी इस यात्रा के दौरान कोई राजनीतिक बयानबाजी नहीं करेंगे और न ही सोशल मीडिया पर कोई राजनीतिक टिप्पणी करेंगे। हालांकि वे खुद राहुल गांधी  और कांग्रेस के आधिकारिक ट्वीटस को रिट्वीट करेंगे। बता दें कि दिग्विजय सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अपनी टिप्पणियों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। दिग्विजय अपनी पार्टी के हाजिर जवाब नेता हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!