ईडी नेशनल हेराल्ड मामला : सात अक्टूबर को पेशी से छूट के शिवकुमार के अनुरोध को ईडी ने ठुकराया

Edited By Parveen Kumar,Updated: 07 Oct, 2022 12:26 AM

ed turns down shivakumar s request for exemption from appearance on october 7

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित धन शोधन मामले में सात अक्टूबर को दिल्ली में एजेंसी के सामने पेशी से छूट की उनकी अर्जी को ठुकरा दिया है।

नेशनल डेस्क : कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित धन शोधन मामले में सात अक्टूबर को दिल्ली में एजेंसी के सामने पेशी से छूट की उनकी अर्जी को ठुकरा दिया है। उन्होंने कहा कि वह अपनी पार्टी के नेताओं से बात करने के बाद तय करेंगे कि एजेंसी के सामने पेश होना है या नहीं।

ईडी ने शिवकुमार को एक नए संदेश में शुक्रवार को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा। ईडी के सहायक आयुक्त कुलदीप सिंह द्वारा भेजे गए ई-मेल में कहा गया है, ‘‘आपको एक बार फिर निर्देश दिया जाता है कि 23 सितंबर, 2022 के समन के अनुसार आप सात अक्टूबर, 2022 को अपना बयान दर्ज कराने के लिए मेरे कार्यालय में पेश हों।''

कांग्रेस की ‘भारत यात्रा जोड़ो' यात्रा कर्नाटक में प्रवेश कर चुकी है जिसमें शामिल होने के कारण शिवकुमार ने ईडी से 21 अक्टूबर तक पेशी से छूट का अनुरोध किया था। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मैंने ईडी के सामने पेश होने के लिए समय मांगा था, जिसे अस्वीकार कर दिया गया है। मैं अपने नेताओं से बात करने के बाद इस पर फैसला लूंगा कि क्या एजेंसी के सामने पेश होना है या नहीं।'' उनके भाई तथा सांसद डी के सुरेश (56) को भी एजेंसी ने कांग्रेस पार्टी के स्वामित्व वाले नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़े कथित धन शोधन मामले में जारी जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए समन किया है।

यह समझा जाता है कि संघीय एजेंसी इन दोनों राजनीतिक नेता बंधुओं के बयान दर्ज करना चाहती है, जो उनके द्वारा पूर्व में ‘यंग इंडियन' को किए गए कुछ भुगतानों के संबंध में है, जो कि समाचार संगठन का मालिकाना हक रखती है। तेलंगाना कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष जे गीता रेड्डी और उस राज्य के कुछ अन्य पार्टी नेताओं ने बृहस्पतिवार को मध्य दिल्ली में उसके कार्यालय में इस मामले में एजेंसी के सामने बयान दर्ज किया। 

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!